Breaking News

Samsung ने लॉन्च किया फ्री-स्टाइल पोर्टेबल प्रोजेक्टर, बैग में लेकर घूमें 100-इंच की स्क्रीन

Samsung ने अपना नया प्रोडक्ट भारत में लॉन्च कर दिया है. Samsung ने कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ Freestyle प्रोजेक्टर को पेश किया है. इसे स्मार्ट स्पीकर के तौर पर भी यूज किया जा सकता है. इसमें Bixby और Amazon Alexa वॉयस असिस्टेंट का भी सपोर्ट दिया गया है.कंपनी ने कहा है कि इस डिवाइस से Gen-Z और मिलेनियल्स को टारगेट किया जा रहा है. Freestyle वीडियो को 100-इंच तक की स्क्रीन साइज पर प्रोजक्ट कर सकता है. हालांकि, साइज वॉल और प्रोजेक्टर की दूरी पर डिपेंड करता है.

Samsung Freestyle प्रोजेक्टर की कीमत
Freestyle प्रोजेक्टर को सैमसंग के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर और ई-कॉमर्स साइट Amazon के जरिए बेचा जा रहा है. इसे 84,990 रुपये की इंट्रोडक्टरी कीमत पर पेश किया गया है. इसे खरीदने पर कस्टमर्स को 5,000 रुपये का इंस्टैंट कैशबैक भी दिया जा रहा है.

लिमिटेड टाइम ऑफर के तौर पर इसे 31 मार्च तक खरीदने पर 5,900 रुपये का कैरी केस भी दिया जा रहा है. Samsung Freestyle को प्री-रिजर्व करने पर 4,000 रुपये का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है.

Samsung Freestyle प्रोजेक्टर के फीचर्स
Samsung Freestyle प्रोजेक्टर बॉक्स साइज की जगह सिलिंडरिकल डिजाइन के साथ आता है. इसके व्यूइंग एंगल को डिवाइस को टिल्ट करके एडजस्ट किया जा सकता है. Samsung ने कहा क्रेडल से व्यूइंग एंगल को वॉल से लेकर सीलिंग तक के लिए एडजस्ट किया जा सकता है. इसे 180-डिग्री तक रोटेशन किया जा सकता है.

इसका वजन केवल 0.8kg है जिस वजह से ये अल्ट्रा-पोर्टेबल है. Freestyle को अभी व्हाइट कलर में पेश किया गया है. लेकिन, कंपनी ने कहा कि इसे जल्द पिंक, ग्रीन और ब्राउन कलर ऑप्शन में भी उतारा जाएगा. इस Samsung स्पीकर को स्पीकर्स के जैसे भी यूज किया जा सकता है.

Samsung Freestyle में ऑटो कीस्टोन, ऑटो लेवलिंग और ऑटोफोकस फीचर्स दिए गए हैं. इससे वेल-फ्रेम्ड पिक्चर मिलती है. सैमसंग ने कहा है कि Freestyle प्रोजेक्शन को वॉल कलर के हिसाब से ऑप्टिमाइज कर सकता है. इस वजह से व्हाइट बैकग्राउंड की जरूरत नहीं है.

यूजर्स Full-HD वीडियो को एंजॉय कर सकते हैं और ये HDR10 कंटेंट को भी सपोर्ट करता है. LED लैंप की लाइट सोर्स लाइफ 20,000 घंटे की है. इसका ब्राइटनेस 550 lumens पर सेट है. ये TizenOS पर काम करता है. इसका मतलब यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं और अपने स्मार्टफोन को मिरर कर सकते हैं. कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल-बैंड Wi-Fi, Bluetooth 5.2, HDMI पोर्ट और एक माइक्रो-HDMI पोर्ट दिया गया है.