Breaking News

सहारनपुर : दो सगे भाइयों की कोरोना से मौत, 54 नए संक्रमित मिले

रिर्पोट :- गौरव सिंघल, वरिष्ठ संवाददाता, सहारनपुर मंडल।
सहारनपुर (दैनिक संवाद न्यूज ब्यूरो)। सहारनपुर जनपद में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दो दिन पूर्व पिता-पुत्र की मौत के बाद दो सगे भाईयों की कोरोना से जान चली गई है और जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 96 हो गई है। 54 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। खुद मेडिकल कालेज के तीन कर्मचारी भी संक्रमित निकले हैं। कोरोना से सहारनपुर में आज जिस युवक की मौत हुई है।
दो दिन पहले उसके सगे भाई की कोरोना से ही राजकीय मेडिकल कालेज में जान चली गई थी। उससे एक दिन पूर्व रामपुर मनिहारान क्षेत्र के नौरंगपुर निवासी राशन विक्रेता 55 वर्षीय मेनपाल और 25 वर्षीय बेटे राहुल पाल की मौत हो गई थी। मेनपाल की पत्नी रेखा और दूसरा पुत्र 22 वर्षीय पुत्र मंजीत अभी जीवन बचाने के लिए संघर्षरत है। आज विभिन्न संगठनों के नेताओं जिलाधिकारी अखिलेश सिंह से भेंटकर मृतक आश्रितों को 50-50 लाख रूपए का मुआवजा दिए जाने की मांग की है। विभिन्न संगठन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी अखिलेश सिंह से कहा कि वे मशीन के जरिए राशन का वितरण बंद कराएं। राशन विक्रेता और कार्डधारक के बीच मशीन पर हस्ताक्षर करने के दौरान आधा फीट की दूरी रह जाती है।
सैकड़ों हजारों राशन लेने वालों से राशन विक्रेता का जीवन खासा जोखिमभरा है और जनपद में अनेक राशन विक्रेता इसी कारण कोरोना संक्रमित हो गए हैं। राज्य सरकार और प्रशासन को इसमें बदलाव किए जाने की जरूरत है। कमिश्नर सहारनपुर संजय कुमार ने बताया कि सहारनपुर में आज की तारीख तक करीब एक लाख 41 हजार नमूनों की जांच हो चुकी है। करीब 6604 संक्रमित हैं। 1249 के करीब स्वस्थ हो गए है और कथीब 96 की मौत हुई है। संजय कुमार ने बताया कि मुजफ्फरनगर में करीब 86 नए संक्रमित निकले हैं कुल संख्या संक्रमितों 4250 के करीब हो गई है और सक्रिय रोगी 1150 के करीब  हैं। 3029 के करीब रोगी स्वस्थ्य हो गए हैं और 42151 के करीब नमूनों की जांच अभी तक हो चुकी है। जिसमें करीब 71 लोगों की मौत हो चुकी है। शामली में करीब 64024 नमूनों की जांच हो चुकी है। 550 के करीब सक्रिय रोगी है और कथीब 2200 संक्रमित हैं। जिसमें करीब 17 की जान जा चुकी है और करीब 25 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *