Breaking News

सहारनपुर : प्रदेश में सभी को सुरक्षा प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता: आयुष मंत्री डा धर्म सिंह सैनी

रिर्पोट :- गौरव सिंघल, वरिष्ठ संवाददाता, सहारनपुर मंडल। उत्तर प्रदेश के आयुष, अभाव, सहायता एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धर्म सिंह सैनी ने कहा कि वर्तमान की योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने प्रदेश की जनता की सुरक्षा की गारण्टी दी है। उन्होने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी के शपथ ग्रहण के साथ ही प्रदेश में कानून के राज कायम किया गया। उन्होने कहा कि सबका साथ सबका विकास के साथ ही प्रदेश के प्रति व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान कराना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि केन्द्र और प्रदेशभर में सरकार ने चैतरफा विकास का कार्य किया है। उन्होने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार मुक्त शासन के साथ पारदर्शी रूप से कार्य कर रही है।
उन्होंने कहा कि योगी जी की सरकार ने गुण्ड़ाराज के खात्मे के साथ ही एक हजार करोड़ से अधिक की सम्पत्ति को कब्जें में लिया है। डाॅ0 धर्म सिंह सैनी आज मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना के अन्तर्गत विधानसभा क्षेत्र नकुड के ग्राम टोली में प्राचीन महादेव शिव मन्दिर का सौन्दर्यीकरण एवं पर्यटन विकास कार्य की प्रस्तावित लागत 48.48 लाख का शिलान्यास कर रहे थे। उन्होने इसी के साथ जनपद के नकुड, शाहजंहापुर, चिलकाना मार्ग 11.23 करोड़ की लागत से 32 किमी0 की दो लेन मार्ग, 6.89 करोड़ की लागत से सहारनपुर हाईवे बाईपास से 1.7 किमी0 के सिविल एन्कलेव टर्मिनल दो लेन मार्ग के शिलान्यास के साथ 3.53 करोड़ की लागत से बुडढाखेडा एकल ग्रामीण पेयजल योजना का लोकार्पण किया।
उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने नकुड ब्लाॅक में राजकीय डिग्री काॅलेज, सरसावा में एयरपोर्ट, शहर में विश्वविद्यालय और आमजन के लिए ऐसे ही कई महत्वपूर्ण कार्य किये है। उन्होने कहा टोडरपुर भूखडी गांव को बाढ से बचाने के लिए भी करोडों रूपये की धनराशि को स्वीकृति मिल गयी है। उन्होने कहा कि नकुड से सरसावा चिलकाना फोरलेन के लिये भी सरकार को पत्र लिखा गया है। आयुष मंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित 18 दिव्यांगों को ट्राईसाईकिल, 01 को व्हील चेयर, 01 को बैसाखी, 01 को सुनने की मशीन और 02 दिव्यांगों को लैप्रोसी किट वितरित की।  इस मौके पर उपनिदेशक दिव्यांगजन एवं सशक्तिकरण विभाग अभय कुमार श्रीवास्तव, खण्ड विकास अधिकारी विजय कुमार तिवारी, अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी  आर0के0सिंह के अलावा राज सिंह माजरा, मण्डल अध्यक्ष राकेश वर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, सुभाष चौधरी, संयोजक चौधरी, राजपाल प्रधान, डाॅ0 ओमपाल सैनी, डाॅ0 डी0के0 चौधरी, प्रमुख हरिपाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *