Breaking News

RSS कार्यकर्ता के घर पर फेंके पेट्रोल बम, CCTV में कैद हुई घटना

तमिलनाडु के मदुरई (Madurai of Tamil Nadu) में एक आरएसएस (RSS) कार्यकर्ता के घर पर अज्ञात बदमाशों ने तीन पेट्रोल बम (petrol bomb) फेंक कर भाग गए। यह पूरी घटना घर के पास लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में कैद हो गई। हमला शनिवार शाम करीब 7.38 पर किया गया।

बताया जा रहा है कि आरएसएस कार्यकर्ता एमएस कृष्णन का घर मेल अनुप्पनादी हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि बाइक सवार दो लोग घर के सामने आए और एक-एक कर पेट्रोल बम फेंके और फरार हो गए. पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

इस संबंध में शनमुगम मदुरै साउथ के असिस्टेंट कमीश्नर ने बताया कि इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ है और न ही किसी तरह की नुकसान हुआ है। आरएसएस सदस्य कृष्णन और भाजपा मदुरै जिला अध्यक्ष सुसींद्रन ने इसे लेकर कीरथुराई पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।

वहीं कृष्णन का कहना है कि मैं बीते 45 सालों से RSS से जुड़ा हुआ हूं। शनिवार शाम को करीब 7 बजे हमने घर पर पूजा रखी थी। यहां 65 लोग इकट्ठा हुए थे। इसी बीच धमाके की आवाज सुनाई दी। मेरी जान को खतरा देखते हुए 2014 में मुझे पुलिस सुरक्षा मिली थी, जो 2021 में वापस ले ली गई। मेरे जैसे 20 आरएसएस कार्यकर्ताओं पर तमिलनाडु में हमले हुए हैं। हमने इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

जबकि चेन्नई में भाजपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने आरोप लगाया कि पीएफआई के खिलाफ छापेमारी के बाद उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बेवजह निशाना बनाया जा रहा है। हमलों के पीछे पीएफआई का हाथ होने का संकेत देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य ने राष्ट्रीय अखंडता के हित में संगठन के खिलाफ कार्रवाई की। अन्नामलाई ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को तमिलनाडु में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर पत्र लिखा है। उन्होंने शाह को भेजे गए पत्र की एक प्रति साझा की।

अन्नामलाई ने पत्र में कहा कि पिछले कुछ दिनों में पार्टी के कुछ समर्थकों और उनके परिवारों को अनावश्यक परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि पेट्रोल बम से हमले किये गये और कई कार, कार्यालयों व अन्य संपत्तियों को आग लगा दी गई। इस बीच, शनिवार तड़के इरोड जिले में अज्ञात लोगों की ओर से भाजपा पदाधिकारी की एक कार में आग लगा दी गई।

पुलिस के अनुसार, भाजपा के जिला प्रचार विंग के पूर्व उपाध्यक्ष शिवशेखर (51) सत्यमंगलम कस्बे के पास पुंजई पुलीमपाटी गांव में एक ट्रेवल एजेंसी चलाते हैं। शुक्रवार की रात उन्होंने पांच कार अपने घर के बाहर खड़ी कर रखी थी। शनिवार तड़के करीब दो बजे कुछ बदमाशों ने शिवशेखर की एक कार पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में कामयाब रहे, लेकिन वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो गया। शिवशेखर की शिकायत पर पुंजई पुलीमपाटी पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *