Breaking News

Rose Day 2021: हर रंग के गुलाब का होता है अपना एक मतबल, जानें किसे दें कौन सा गुलाब

Rose Day 2021: फरवरी का महीना शुरू हो चुका है। यह महीना प्यार करने वालों के लिए बहुत ही खास होता है। 7 फरवरी से शुरू होकर 14 फरवरी तक मनाया जाने वाला यह त्योहार काफी खुशियां लेकर आता है। इन दिनों लोग अपने प्यार का इजहार खुल कर करते हैं। वहीं लोग इस वीक अपने पार्टनर को बहुत ही स्पेशल फील करवाते हैं। जिसमें गुलाब काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम करता है। गुलाब के जरिए लोग अपने दिल की बात सामने वाले इंसान से आसानी से कह पाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है हर रंग के गुलाब का अपना एक मतलब होता है। इसलिए आपको गुलाब देने से पहले यह पता होना काफी जरूरी होता है कि कौन से गुलाब का क्या मतहब है। नहीं तो आपको शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ सकती है। ऐसे में आपकी मदद के लिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हर रंग के गुलाब का क्या मतलब होता है।

लाल गुलाब ( Red Rose) अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं और उस इंसान को इस बात का एहसास दिलाना चाहते हैं। ऐसे में आप उस शख्स को लाल रंग का गुलाब देकर अपने मन की बात कहें।

पीला गुलाब ( Yellow Rose) पीला गुलाब दोस्ती की निशानी माना जाता है। अगर आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं तो उसे आप पीले रंग का गुलाब दे सकते हैं। अगर आपके किसी खास दोस्त से लड़ाई हो गई है या फिर आप दोनों की बातचीत बंद है तो ऐसे में आप उसे पीले रंग का गुलाब देकर अपनी दोस्ती की फिर से शुरूआत कर सकते हैं।

गुलाबी गुलाब (Pink Rose) इस रंग का गुलाब किसी की तारीफ और प्रशंसा के लिए दिया जाता है। अगर आप किसी की तारीफ या प्रशंसा करना चाहते हैं तो इसके लिए आप उन्हें गुलाबी रंग का गुलाब दे सकते हैं।

सफेद गुलाब ( White Rose) यह मासूमियत और बिना शर्त के प्यार को दर्शाता है। वहीं अगर आप किसी से मांफी मांगना चाहते हैं तो आप उन्हें सफेद रंग का गुलाब दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *