Breaking News

Rohit Sharma की होगी छुट्टी, ये खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान, जनवरी में दिखेगा बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप में जीत की दावेदार के रूप में उतरी थी लेकिन जीत हासिल नहीं कर सकी. उसे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. पूरे टू्र्नामेंट में भारत ने अच्छा खेल दिखाया था लेकिन बड़े मौकों पर टीम फेल हुई थी और इसी कारण खिताब की रेस से बाहर हो गई. तब से ये खबरें हैं कि बीसीसीआई अब कई बदलाव करने वाला है. कई खिलाड़ियों को टी20 में हमेशा के लिए आराम दिया जा सकता है.

खबर ये भी है कि बीसीसीआई सीमित ओवरों में दो अलग-अलग कप्तान रखने पर विचार कर रहा है. इसका मतलब कि वनडे का कप्तान अलग और टी20 का कप्तान अलग. रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बनाए रखा जाएगा. अगले साल भारत में ही वनडे विश्व कप खेला जाना है और इसी को देखते हुए रोहित का कप्तान बने रहना जरूरी है ताकि टीम में निरंतरता बनी रहे. टी20 की कमान हार्दिक पंड्या को दी जा सकती है जो आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं और मौका पड़ने पर भारतीय टीम की कमान भी संभाल चुके हैं.

जनवरी से दिख सकता है बदलाव
इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट की मानें तो अगले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीजों में ये देखने को मिल सकता है. भारत और श्रीलंका को जनवरी में तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसमें वनडे टीम की कमान रोहित और टी20 टीम की कमान पंड्या को दी जा सकती है.

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने वेबसाइट को बताया, “इसकी पुष्टि करना जल्दबाजी होगा, लेकिन हम इस पर बात पर विचार कर रहे हैं कि क्या वनडे और टी20 के लिए अलग-अलग कप्तान रखना सही होगा. इससे एक इंसान पर बोझ उतारने में मदद मिलेगी. हमें टी20 के लिए नई सोच की जरूरत है और साथ ही वनडे विश्व कप को देखते हुए निरंतरता भी चाहिए. ये प्लान जनवरी से शुरू किया जा सकता है. हम मिलेंगे और फिर अंतिम फैसला लेंगे.”

सीनियरों की होगी छुट्टी?
टी20 विश्वकप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद ऐसी खबरें आई थीं की कई सीनियर खिलाड़ियों को टी20 से बाहर रखा जा सकता है. इसमें कप्तान रोहित शर्मा भी हैं. उनके अलावा विराट कोहली के नाम की भी चर्चा है. रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक का नाम इसमें तय है. ये दोनों अब दोबारा भारत के लिए टी20 खेलते हुए शायद ही दिखाई दें. कार्तिक को टीम मैनेजमेंट ने हाल ही में खत्म हुए विश्व कप में एक मैच फिनिशर के तौर पर चुना था. तभी से ये तय था कि कार्तिक इसके बाद नहीं दिखेंगे और टीम विश्व कप के बाद नया फिनिशर तैयार करने पर ध्यान देगी.