Breaking News

हरियाणा में कुंडू को रोडवेज विभाग ने दिया करारा जवाब, उसी रूट पर शुरू की 12 स्पेशल बसें

हरियाणा विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद महम के पूर्व विधायक बलराज कुंडू अपने समर्थकों से खासे नाराज नजर आए. उन्होंने लड़कियों के लिए चलाई जा रही फ्री बसों को बंद करने का फैसला लिया था. उन्होंने कहा कि अब से नया विधायक इन बसों को चलाएगा. अब इस मामले में रोडवेज विभाग भी आगे आया है. विभाग द्वारा इन छात्राओं के लिए विशेष बसें चलाने का फैसला लिया गया है.

रोडवेज ने शुरू की 12 बसें

रोडवेज विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों से स्कूल- कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए 12 बसें शुरू की गई है. विभिन्न स्थानों से यह बसें छात्राओं को लेकर रोहतक जाएंगी. विभाग द्वारा इन बसों की संख्या को जरूरत अनुसार बढ़ाया भी जा सकता है. बता दें की हर रोज ग्रामीण इलाकों से काफी मात्रा में छात्राएं रोहतक शहर में पढ़ने के लिए आती है.

साल 2017- 18 में महम के पूर्व विधायक बलराज कुंडू द्वारा लड़कियों के लिए नि:शुल्क बसें चलाई जाने की शुरुआत की गई थी. शुरुआत 8 बसों से हुई थी, लेकिन बाद में इनकी संख्या बढाकर 18 कर दी गई थी. हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद, उन्होंने फ्री बस सेवा को बंद करने का फैसला लिया था.

लोगों की मांग पर लिया गया फैसला

इस विषय में रोहतक रोडवेज के जीएम भारत भूषण गोगिया ने बताया कि लोगों द्वारा बसों को चलाए जाने की मांग की गई थी. इसी के चलते विभाग द्वारा 12 बसों को अलग- अलग रूटों पर चलाए जाने का फैसला लिया गया है. कुछ बसें चुनाव ड्यूटी पर लगाई गई थी, उन्हें भी वापस बुला लिया जाएगा. सोमवार तक इनकी संख्या में और इजाफा कर दिया जाएगा.