Breaking News

Redmi India ने लांच किया दमदार बैटरी के साथ नए रेडमी 10 को

redmi india देश के 1 स्मार्टफोन ब्रांड, Xiaomi इंडिया के एक सब-ब्रांड रेडमी इंडिया ने आज अपनी व्यापक रूप से लोकप्रिय रेडमी श्रृंखला के तहत रेडमी 10 के लॉन्च की घोषणा की। हाल ही में लॉन्च किए गए रेडमी 10 में प्रभावशाली अपग्रेड शामिल हैं, जिसमें शक्तिशाली क्वालकॉम® स्नैपड्रैगन ™ 680 चिपसेट के साथ-साथ लंबी बैटरी लाइफ तथा क्रिस्प फोटो खींचने के लिए 50MP का शानदार कैमरा शामिल है। विशाल डिस्प्ले और टेक्सचर्ड फिनिश्ड बैक के साथ, रेडमी 10 सरलता और शक्तिशाली कार्यक्षमता का एक सहज मिश्रण है।

लॉन्च के बारे में बात करते हुए, स्नेहा टैनवाला, बिजनेस हेड, रेडमी इंडिया ने कहा, “रेडमी में हमारे सभी शानदार प्रोडक्ट की कुंजी इनोवेशन है। हम हमेशा से प्रौद्योगिकी का सही इस्तेमाल करते हुएहमारे भारतीय उपभोक्ताओं को भारत में ही बने हुए स्मार्टफोन का समृद्ध अनुभव देना चाहते हैं। रेडमी 10 के लॉन्च के साथहम एक और सेगमेंट की सर्वश्रेष्ठ पेशकश ला रहे हैं जिसे भारतीय उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया हैजिसका प्रदर्शन तथा लुक दोनों ही बहुत अच्छे हैं। शक्तिशाली प्रदर्शनलंबी बैटरी लाइफ और बेहतर कैमरा क्षमताओं के साथरेडमी 10 के अंदरदैनिक उपयोग को सरल बनाने के लिए कई तरह के इनोवेशन का इस्तेमाल किया गया है। हमारी सभी अन्य श्रृंखलाओं की तरहहमें विश्वास है कि रेडमी 10, उपभोक्ताओं को अपने स्मार्टफोन का उपयोग करने के तरीके को बदल देगा और उन्हें बजट सेगमेंट में सुविधाओं का एक सूट प्रदान करेगा।

श्रेष्ठ प्रदर्शन

इस प्राइस सेगमेंट में पहली बार क्वालकॉम® स्नैपड्रैगन™ 680 चिपसेट के साथ 6एनएम आर्किटेक्चर की पेशकश करते हुए, रेडमी 10 में पूरे दिन चलने के लिए परफारमेंस बूस्टर हैं, जिससे चलते-फिरते आसानी से मल्टीटास्किंग हो जाती है। रेडमी 10 4x ARM Cortex A-73 @2.4GHz और 4x ARM Cortex A-53 @1.9GHz को एड्रेनो 610 @1.0Ghz जैसी सुविधाओं के साथ अपने उपभोक्ताओं को सबसे उत्कृष्ट परफारमेंस देता है। सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ, रेडमी 10 UFS 2.2 स्टोरेज के साथ बेहतर पढ़ने और लिखने की गति प्रदान करता है, जो कि UFS 2.1 की तुलना में 100% से अधिक तेज है। हर समय बेहतर परफारमेंस के लिए, डिवाइस वर्चुअल रैम बूस्टर की एक उन्नत सुविधा के साथ आता है जिसे 8GB* तक बढ़ाया जा सकता है।

यदि सॉफ्टवेयर की बात की जाए तो यह इस श्रृंखला के तहत ऐसा पहला डिवाइस है जोकि MIUI 13 के साथ आता है जो कई बेहतर सुविधाओं को लाता है।

एक शक्तिशाली कैमरा सेटअप

उपयोगकर्ताओं को शानदार पिक्चर कैप्चर करने में मदद करने के लिए, रेडमी 10 में एक डुअल बैक कैमरा सेटअप है। एक शानदार फोटोग्राफी का अनुभव प्रदान करने के लिए रेडमी 10 को डिज़ाइन किया गया है। यह हर तरह के प्रकाश में सर्वश्रेष्ठ रंग तथा जीवंत फोटो कैप्चर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह डिवाइस एक उच्च रिज़ॉल्यूशन 50MP मुख्य सेंसर के साथ आता है जिसे विस्तृत क्लोजअप शॉट्स के लिए 2MP के डेप्थ सेंसर के साथ पेश किया गया है। यह सभी सेल्फी प्रेमियों के लिए 5MP के फ्रंट कैमरे के साथ आता है।

6000mAh की पावर पैक बैटरी

6000mAh की बड़ी बैटरी और 18W फास्ट चार्जिंग द्वारा संचालित, रेडमी 10 पूरे दिन तक आसानी से चलने के लिए परफारमेंस एवं मजबूत बैटरी बैकअप का एक सही मिश्रण प्रदान करता है। 10 घंटे तक के निर्बाध गेमिंग और 146 घंटे के म्यूजिक प्लेबैक के साथ, रेडमी 10 अपने उपयोगकर्ताओं को 24 दिनों तक के बड़े स्टैंडबाय की पेशकश करता है।

टेक्सचर्ड फिनिश्ड डिज़ाइन और इमर्सिव डिस्प्ले

कंटेंट को देखने में आकर्षक बनाते हुए, रेडमी 10 एक इमर्सिव 6.71-इंच HD डिस्प्ले के साथ आता है, जो इस श्रृंखला में पेश की जाने वाली सबसे बड़ी स्क्रीन है। विशाल 20.6:9  एस्पेक्ट रेशियो के साथ रेडमी 10 हाई डेफिनेशन स्ट्रीमिंग के हर विकल्प में सबसे अच्छा अनुभव देने के लिए वाइडवाइन L1 सर्टिफिकेशन के साथ आता है। बेहतर ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए, रेडमी 10 अपने इन-बिल्ट 1.5W स्पीकर के साथ आता है और पारंपरिक 3.5 मिमी जैक प्रदान करता है।

रेडमी नोट 10 सीरीज की विरासत को आगे बढ़ाते हुए, रेडमी 10 में वही EVOL डिज़ाइन लैंग्वेज है जिसे बेहद प्रेम के साथ डिज़ाइन किया गया है। एक प्रीमियम डिज़ाइन की पेशकश करते हुए, यह एक स्टाइलिश टेक्सचर्ड फिनिश्ड बैक के साथ आता है जो 3 रंगों- कैरेबियन ग्रीन, पैसिफिक ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध है। परफॉर्मेंस के साथ सादगी से मेल खाते हुए, यह एक अपडेटेड कैमरा सेटअप के साथ आता है जो कि फोन के पिछले हिस्से में बिल्कुल घुल मिल सा जाता है। उपयोग में बेहद आसानकैमरा एक अदृश्य फिंगरप्रिंट सेंसर को भी होस्ट करता है जो बहुत आसानी से सिंगल-हैंड-यूज़ के लिए तैयार किए गए कैमरा मॉड्यूल में मिश्रित हो जाता है।

उच्चतम गुणवत्ता मानकों को बनाए रखते हुए रेडमी 10 में कॉर्निंग® गोरिल्ला® ग्लास है जो डिवाइस को आकस्मिक गिरावट और खरोंच से सुरक्षित रखता है। इसमें रबरयुक्त सील भी शामिल हैं जो पानी के प्रवेश को रोकते हैं और साथ ही कोरोजन प्रूफ पोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा, स्मार्टफोन पर एक मल्टी-लेयर ग्रेफाइट शीट, स्मार्टफोन को किसी भी हीटिंग समस्या से बचाने के लिए तेज हीट डिसिपेशन सुनिश्चित करती है।

कीमत और उपलब्धता

रेडमी 10 24 मार्च 2022 दोपहर 12:00 बजे से Mi.com, Flipkart.com, Mi Home और Mi Studio स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। 4GB+64GB वैरिएंट के लिए  रिटेल प्राइस INR 10,999 है तथा 6GB+128GB के लिए INR 12,999 है। HDFC बैंक के सदस्य क्रेडिट कार्ड और क्रेडिट EMI का उपयोग करके INR 1000 की अतिरिक्त छूट का लाभ उठा सकते हैं।