Breaking News

Realme और OnePlus की बड़ी तैयारी! जल्द लॉन्च होगा 24GB रैम वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन

अपनी शुरुआत के समय फोन को एक बेसिक काम यानी कॉलिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता था। लेकिन वक्त गुजरने के साथ यह फोन ‘स्मार्ट’ हो गया और बन गया स्मार्टफोन। स्मार्टफोन में भी पहले सिर्फ कॉलिंग, SMS और बेसिक कैमरा जैसे फीचर्स मिलते थे। स्टोरेज इतनी कि कुछ कॉन्टैक्ट नंबर और कुछ फोटो सेव हो सकें।

लेकिन स्मार्टफोन ने तरक्की के मामले में कई दूसरी डिवाइस को पीछे छोड़ा और इसमें तेजी से बड़े बदलाव देखने को मिले। एडवांस्ड फीचर्स के साथ आ रहे फोन में अब 200MP तक कैमरा, 6000mAh बैटरी, Full HD+ AMOLED डिस्प्ले 16GB तक रैम व 1TB तक स्टोरेज आम बात है। लेकिन अब एक लगता है कि स्मार्टफोन कंपनियां 24GB रैम के साथ फोन लाने की तैयारी कर रही है। एक टिप्स्टर ने जानकारी दी है कि रियलमी (Realme) 24GB रैम वाला फोन ला सकती है।

चीन के पॉप्युलर टिप्स्टर Digital Chat Station ने 24 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन से जुड़ी लीक की जानकारी दी है। टिप्स्टर के मुताबिक, रियलमी 24 जीबी रैम वाला फोन लॉन्च करेगी। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह रैम वर्चुअल या फिजिकल- किस फॉर्मेट में होगी। बता दें कि इस टिप्स्टर ने ही हाल ही में खुलासा किया था कि वनप्लस जल्द दुनिया का पहला स्मार्टफोन पेश करेगी जो 24 जीबी रैम के साथ आएगा। गौर करने वाली बात है कि वनप्लस और रियलमी दोनों कंपनियों का मालिकाना हक चीन की BBK Electronics के के पास है।

OnePlus और Realme के फोन में 24GB रैम के साथ 1TB स्टोरेज
टिप्स्टर का कहना है कि OPlus ग्रुप (ओप्पो, वनप्लस और रियलमी) ने बड़ी रैम वाले फोन को पॉप्युलराइज़ करना शुरू कर दिया है। उनका कहनै है कि इन ब्रैंड के आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 16 जीबी रैम आम बात होगी। जबकि टॉप वेरियंट में 24GB रैम दी जाएगी। ज्यादा क्षमता वाले रैम साइज़ के चलते इन कंपनियों के सॉफ्टवेयर ColorOS से बेहतर बैकग्राउंड ऐप मैनेजमेंट मिलने की खबरें हैं।

OnePlus Ace 2 Pro को लेकर खबरें हैं कि यह दुनिया का पहला 24GB रैम स्मार्टफोन होगा। वनप्लस और रियलमी के हैंडसेट में 1TB स्टोरेज मिलेगी। इससे पहले लीक में पता चला था कि एस 2 प्रो स्मार्टफोन Oppo Reno 10 Pro Plus का ज्यादा पावरफुल वर्जन होगा। इसमें अधिकतर स्पेसिफिकेशन्स रेनो 10 प्रो प्लस वाले ही होंगे। Ace 2 Pro को स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 चिपसेट के साथ उपलब्ध कराए जाने की खबरें हैं।