Breaking News

Punjab Election 2022 : राहुल गांधी कांग्रेस के सभी 117 उम्‍मीदवारों के साथ हरम‍िंदर साह‍िब के साथ ही वाल्‍म‍िकी तीर्थ स्‍थल भी जाएंगे, वर्चुअल रैली भी करेंगे

पंजाब व‍िधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) 2022 का शंखनाद हो गया है. हालांक‍ि चुनाव आयोग (Election Commission) की तरफ से बड़ी चुनावी रैली के आयोजन में रोक लगाई गई है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुरुवार को एक द‍िवसीय दौरे पर पंजाब पहुंच रहे हैं. इस दौरान राहुल गांधी पंजाब चुनाव के लि‍ए कांग्रेस के सभी 117 उम्‍मीदवारों के साथ हरव‍िंदर साह‍िब में मत्‍था टेकने जाएंगे. कांग्रेस की तरफ से घोष‍ित कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी सुबह 9 बजे सभी उम्‍मीदवारों के साथ हरव‍िंदर स‍ाहि‍ब पहुंचेंगे. इसके बाद 10 बजे राहुल गांधी के नेतृत्‍व में सभी 117 उम्‍मीदवार दुर्गियाना मंद‍िर दर्शन के ल‍िए जाएंगे. वहीं 11 बजे सभी 117 उम्‍मीदवार और राहुल गांधी भगवान वाल्‍म‍िकी तीर्थ स्‍थल दर्शन के ल‍िए पहुंचेंगे. इस दौरान उनके साथ मुख्‍यमंत्री चरणजीत स‍िंह चन्‍नी और पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत स‍िंह स‍िद्धू भी होंंगे. चन्‍नी चमकौर सा‍ह‍िब तो स‍िद्धू अमृतसर ईस्‍ट से लड़ रहे हैंं.

रोड से जालंधर पहुंचकर में वर्चुअर रैली भी आयोजि‍त करेंगे राहुल गांधी

कोरोना की वजह से चुनाव में रैल‍ियों के आयोजन में लगी रोक के बीच कांग्रेस ने पंजाब का चुनावी माहौल गरमाने की तैयार‍ियां पूरी कर ली हैं. राहुल गांधी का गुरुवार वाला कार्यक्रम इस नजर‍िए से देखा जा रहा है. कांग्रेस का कहना है क‍ि राहुल गांधी राज्‍य में कांग्रेस को मजबूती देने के उद्देश्‍य से राज्‍य के एक द‍िवसीय दौरे पर हैं. सभी धार्मि‍क स्‍थलों के दौरे के बाद राहुल गांधी सड़क मार्ग से जालंधर जाएंगे. जहां वह 3 बजे एक वर्चुअल रैली को संबोध‍ित करेंगे. पंजाब कांग्रेस नई सोच, नया पंजाब थीम के साथ इस वर्चुअल रैली का आयोजन कर रहा है.

कांग्रेस चन्‍नी, स‍िद्धू और सुनील जाखड़ के चेहरे के साथ है मैदान में

पंजाब में बीते नंवबर कांग्रेस ने फेरबदल करते हुए कैप्‍टन अमर‍िंंदर स‍िंंह की जगह चरणजीत स‍िंह चन्‍नी को मुख्‍यमंत्री बनाया था. इसके बाद कहां जा रहा था क‍ि 2022 के चुनाव में कांग्रेस चन्‍नी के चेहरे के साथ ही चुनाव लड़ेगी, लेक‍िन इस बीच पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत स‍िंह स‍िद्धू की तरफ से खुद को सीएम का चेहरा बनाए जाने के प्रयास भी हुए थे. ज‍िसके बाद पंजाब में कांग्रेस क‍िसी एक चेहरे के साथ मैदान में नहीं हैं. कांग्रेस ने चुनाव के ल‍िए मुख्‍यमंत्री चरणजीत स‍िंंह चन्‍नी, पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत स‍िंह स‍िद्धू और प्रचार कमेटी के अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ को आगे क‍िया हुआ है.

पंजाब में 20 फरवरी को होना है मतदान

पंजाब व‍िधानसभा चुनाव 2022 के तहत राज्‍य की सभी 117 व‍िधानसभाओं के ल‍िए 20 फरवरी को मतदान प्रस्‍ताव‍ित है. असल में पूर्व में राज्‍य में 14 फरवरी को मतदान की तारीख न‍िर्धार‍ित की गई थी, लेक‍िन 15 फरवरी को रव‍िदास जयंत‍ि होने के चलते राजनीत‍िक दलों ने 14 फरवरी मतदान की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की थी. ज‍िस पर व‍िचार करते हुए चुनाव आयोग ने मतदान की तारीख आगे बढ़ाते हुए 20 फरवरी का द‍िन मतदान के ल‍िए न‍िर्धार‍ित क‍िया गया है.