Breaking News

पंजाब में बिजली चोरी पर पीएसपीसीएल की बड़ी कार्रवाई, 4 करोड़ से अधिक का लगाया जुर्माना

 पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) के पांच जोन अमृतसर, बठिंडा, लुधियाना, जालंधर और पटियाला में विशेष चेकिंग मुहिम चलाई गई। बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने बताया कि यह चेकिंग मुहिम पीएसपीसीएल के वितरण और प्रवर्तन विंग की ओर से संयुक्त रूप से चलाई गई।

इस चेकिंग के दौरान पांचों जोन में कुल 28,487 बिजली कनेक्शनों की जांच की गई। इन जांचे गए कनेक्शनों में से बिजली चोरी के कुल 2,075 मामले पकड़े गए और संबंधित उपभोक्ताओं पर 4.64 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया। अमृतसर, पटियाला में सबसे ज्यादा बिजली चोरी के मामले पकडे़ गए।

जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री ने बताया कि अमृतसर जोन में बिजली चोरी के 438 मामले सामने आए हैं। बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं पर 1.10 करोड़ रुपये का जुर्माना किया गया। बठिंडा जोन में 527 मामले पकड़े गए और 1.41 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया।

लुधियाना जोन में 323 मामले पकड़े गए और 90 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। जालंधर जोन में 340 मामले पकड़े गए और 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसी तरह पटियाला जोन में 447 मामले पकड़े गए और संबंधित उपभोक्ताओं पर 74 लाख रुपये के जुर्माने लगाए गए।