Breaking News

PSL 2022 में फूटा कोरोना बम, शाहिद अफरीदी चपेट में आए, वहाब रियाज-हैदर अली भी पॉजिटिव

पाकिस्तान सुपर लीग का सातवां सीजन (PSL 2022) शुरू होने से पहले ही मुसीबत में फंस गया है. दरअसल पीएसएल में एक बार फिर कोरोना बम फूट चुका है. वहाब रियाज (Wahab Riaz) और हैदर अली के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब शाहिद अफरीदी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. क्रिकेट पाकिस्तान ने इस खबर की पुष्टि की है कि शाहिद अफरीदी(Shahid Afridi) को अब 7 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा और इसके बाद नेगेटिव होने के बाद ही वो क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम से जुड़ पाएंगे. मतलब अफरीदी अब पीएसएल के शुरुआती मैचों से बाहर रहेंगे. बता दें शाहिद अफरीदी से पहले पीएसएल से जुड़े 8 लोगों को कोरोना होने की पुष्टि हुई थी. पाकिस्तान सुपर लीग का पहला मैच 27 जनवरी को कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच होगा.

बता दें शाहिद अफरीदी ने कमर में दर्द के चलते पीएसएल का बायो बबल छोड़ दिया था. वो बुधवार को मेडिकल चेकअप के लिए गए थे लेकिन अब उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. अफरीदी को कोरोना होना क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए बड़ा झटका है. इस टीम को अपना पहला मैच 28 जनवरी को पेशावर जाल्मी के खिलाफ होना है जो खुद कोरोना के मामलों से परेशान है. पेशावर जाल्मी के कप्तान वहाब रियाज और हैदर अली पहले ही कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. उनका पहले मैच में खेलना तय नहीं है.

कोरोना को लेकर पीएसएल में नए नियम

बता दें पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजकों ने फैसला किया है कि कोरोना मामलों के बावजूद मैच स्थगित नहीं किए जाएंगे. हालांकि शर्त ये है कि जबतक किसी टीम के 12 खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे तब तक मैच शेड्यूल नहीं बदला जाएगा. बिग बैश लीग भी कोरोना के साये में आयोजित हुआ और कई खिलाड़ी इस बीमारी की चपेट में भी आए. हालांकि टूर्नामेंट जारी रहा और कुछ मैच स्थगित भी करने पड़े. बिग बैश लीग के चैलेंजर मुकाबले में तो मैच से कुछ घंटे पहले ही ओपनर जोश फिलीपी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद सिडनी सिक्सर्स को अपने सहायक कोच को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना पड़ा. पाकिस्तान सुपर लीग में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है और शायद आईपीएल के आने वाले सीजन में भी ऐसा ही हो.