Breaking News

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियों ने पकड़ा जोर, गुरुग्राम में बनाए गए 234 नए बूथ

हरियाणा में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई हैं. इस विषय में बुधवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बैठक की. इस दौरान चुनावों को लेकर की गई तैयारी की विस्तार से जानकारी दी गई.

Gurugram Jila Prashasan

बनाए गए 234 नए सहायक बूथ

जिला उपायुक्त ने बताया कि जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र के ऐसे बूथ जहां 1400 से ज्यादा वोटर की संख्या है, उनकी पहचान कर ली गई है और आगे कार्रवाई पूरी हो चुकी है. इनके बूथो के साथ 234 नए सहायक बूथ बना दिए गए हैं.

इस दौरान यह ध्यान रखा गया है कि वह मुख्य बूथ से 2 किलोमीटर से ज्यादा दूरी पर ना हों. इसके अलावा आयोग द्वारा निर्धारित की गई नियमावली के तहत बूथों पर सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना भी सुनिश्चित किया गया है. बता दें कि अब की बार पटौदी विधानसभा में 12, बादशाहपुर विधानसभा में 90, गुरुग्राम विधानसभा 84 और सोहना विधानसभा में 48 बूथ बनाए गए हैं.

एसडीएम के पास करवाएं आपत्तियां और सुझाव दर्ज

नए सहायक बूथों के बन जाने के बाद पटौदी विधानसभा में मतदान केंद्रों की कुल संख्या 259, बादशाहपुर में 518, गुरुग्राम में 435 और सोहना में 292 तक पहुंच गई है. किसी भी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल को यदि किसी प्रक्रिया में कोई आपत्ती महसूस होती है तो वह संबंधित एसडीएम के पास जाकर अपनी शिकायतों को दर्ज करवा सकते हैं.

25 जुलाई से 9 अगस्त के बीच मतदाता सूची के संशोधन के लिए जिले में पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान लोगों के दावे और आपत्तियां आमंत्रित किए गए हैं. इस बैठक में बादशाहपुर के एसडीएम विश्वजीत चौधरी, सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, गुड़गांव के एसडीएम रविंद्र कुमार, चुनाव तहसीलदार राजेंद्र सिंह एवं संतलाल मौजूद रहे.