Breaking News

प्रधान भाई व भाजपा बूथ अध्यक्ष देता है फर्जी मामले में फसाने की धमकी

रिपोर्ट : प्रभाकर तिवारी सर्वेश रामसनेही घाट बाराबंकी।अंधेर नगरी चौपट राजा की कहावत इन दिनों को बनीकोडंर ब्लॉक में चरितार्थ साबित हो रही है। क्योंकि क्षेत्र के सिल्हौर गांव में वर्षों से शौचालय  अधूरा है। तो वही पुरेशिवबक्श मजरा धारूपुर गांव में प्रधान ने अपने चहेते को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास का लाभ दिलाने को लेकर कूटरचित दस्तावेज तैयार किया। पहली किस्त जारी कर दी। इसकी पात्र लाभार्थी ने मुख्यमंत्री समेत अन्य अधिकारियों को शिकायत कर जांच की मांग की है। बनीकोड़र ब्लॉक क्षेत्र के पुरेशिवबक्श मजरा धारूपुर गांव निवासी पवन कुमार पुत्र स्व. गया प्रसाद का कहना है कि मां श्यामराजी को वित्तीय वर्ष 2022-23 में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण सूची में नाम है।

उनका आर्यावर्त बैंक शाखा देवीगंज में एकमात्र खाता है।महीनों बाद आवास का लाभ न मिलने पर जानकारी हासिल की गई। उनका आरोप है कि गांव निवासी ननकी पत्नी गयाप्रसाद ने पति का नाम एक जैसे नाम होने का फायदा उठाया है। प्रधान व सेक्रेटरी विनोद कुमार की मिलीभगत से आधार (कूटरचित दस्तावेज) तैयार किए। उसके खाते में जनवरी माह में आवास की प्रथम किस्त रिलीज कर दी। इसकी भनक लगते हुए विभागीय अधिकारियों के समेत पूछताछ की। पीड़ित ने सीएम, आईजीआरएस समेत अन्य उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है। उसका आरोप है कि पिता के सेम नाम से ननकी ने स्वयं के आधार में परिवर्तन कराया। वह प्रधानमंत्री आवास के लाभ से वंचित है। इसी तरह पक्का मकान वाले लीलावती व लली देवी आदि को भी अपात्रों को आवास का लाभ दिया गया है।

खंड विकास अधिकारी नही उठाते है फोन

जब इस संबंध में पूरे मामले की जानकारी खातिर खंड विकास अधिकारी बनीकोडर का सीयूजी नंबर पर संपर्क स्थापित करने की कोशिश की गयीं तो सीयूजी नंबर पर हमेशा की तरह खंड विकास अधिकारी का फोन रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा।

भ्रष्टाचार से पुराना नाता सेक्रेटरी विनोद बाबू का

भाजपा बूथ अध्यक्ष के भाई व धारूपुर के ग्राम प्रधान उंगलियों के इशारे पर नाचने वाले सचिव विनोद कुमार का विवादों से पुराना नाता है। करीब एक तीन माह पूर्व दुल्लापुर ग्राम पंचायत मे फर्जी प्रस्ताव राशन कार्ड काटे जाने का मामला अभी निपटा नही था कि विनोद बाबू ने ननकी से श्याम राजी बनी महिला को आवास का लाभ दे डाला। ग्रामीणों की मानें तो सचिव विनोद बाबू ग्राम पंचायत मे खुली बैठक करते तो इतना बड़ा कांड नहीं होता लेकिन नाजायज लाभ के चक्कर में प्रधान की मिलीभगत से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी के सपनो को धराशायी कर दिया। उसी गाँव के मंशाराम बताते है कि मेरा इंडिया मार्का हैंडपंप जो कि एक साल से खराब पड़ा है लेकिन वोट की राजनीति के चलते नल की मरम्मत नही की गयीं।

प्रधान भाई व भाजपा बूथ अध्यक्ष देता है फर्जी मामले में फसाने की धमकी

ग्रामीणों की मानें तो धारूपुर प्रधान के भाई व भाजपा बूथ अध्यक्ष कयी मामले में पूरी मनमानी करते नजर आते है। व जो भी ग्रामीण यदि अपनी आवाज उठाता है तो सरेआम अभद्रता करते हुए सत्ता की धमकी देते हुए कहता है कि वर्तमान भाजपा सरकार के हर बड़े नेता से परिचय व उठना बैठना है कोई कुछ नही बिगाड़ सकता। फिलहाल शिकायत कर्ता पवन कुमार ने सूबे के मुखिया योगी जी व स्थानीय विधायक व माननीय राज्यमंत्री को पत्र भेजकर पूरे मामले से अवगत कराया है व पूरे जनमानस की निगाहें लगी है कि सत्ता धारी नेता फर्जी आवास पाने वाले व प्रदान करने वालों के विरूद्घ कारवाई होगी या नही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *