Wednesday , September 18 2024
Breaking News

हरियाणा की राजनीति में सियासी भूचाल, 4 के बाद एक और विधायक ने छोड़ी JJP

हरियाणा की राजनीति में सियासी भूचाल मचा हुआ है. विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) में भगदड़ मच गई है. एक के बाद एक पिछले 3 दिनों में 5 विधायकों ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. इससे पहले लोकसभा चुनावों के दौरान प्रदेश अध्यक्ष रहे सरदार निशान सिंह समेत कई बड़े नेताओं व पदाधिकारियों ने जजपा को अलविदा कहा था.

JJP

बरवाला विधायक ने छोड़ी पार्टी

हिसार लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत बरवाला विधानसभा सीट से JJP विधायक जोगी राम सिहाग ने भी पार्टी को छोड़ दिया है. जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला को उन्होंने अपना इस्तीफा भेज दिया है. इससे पहले जोगीराम सिहाग भारतीय जनता पार्टी में शामिल थे लेकिन साल 2019 के चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने बीजेपी को छोड़कर JJP ज्वाइन की थी. इस चुनाव में उन्होंने बरवाला से बीजेपी प्रत्याशी सुरेन्द्र पूनिया को 4 हजार से अधिक वोटों से हराकर जीत हासिल की थी.

4 विधायकों ने भी छोड़ी थी पार्टी

जोगीराम सिहाग से पहले JJP के 4 और विधायक पार्टी को अलविदा कह चुके हैं. टोहाना से विधायक एवं पूर्व की गठबंधन सरकार में पंचायत मंत्री देवेन्द्र बबली ने भी अपना इस्तीफा अजय चौटाला को भेजा था. उनके अलावा उकलाना से विधायक अनूप धानक, गुहला चीका से ईश्वर सिंह, शाहाबाद से विधायक रामकरण काला भी JJP पार्टी को अलविदा कह चुके हैं.