Breaking News

PoK में हुए चुनावों को किया खारिज, तो भड़क उठी इमरान सरकार, भारतीय राजनयिक को किया तलब

भारत ने बीते 25 जुलाई को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में हुए चुनावों को सिरे से खारिज (India Rejects PoK Polls) कर दिया है. इससे पाकिस्तान भड़क गया है और पाकिस्तान में मौजूद भारतीय राजदूत को समन भेजा है. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ये चुनाव पाकिस्तान (Pakistan) ने कश्मीर (Kashmir) में अपने अवैध कब्जे को दुनिया की नजरों से छिपाने के लिए करवाए हैं. भारत इसका कड़ा विरोध करता है.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने कहा कि पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई हक नहीं है. उसे भारत के इस क्षेत्र से अपने अवैध कब्जे को हटाना ही होगा. पूरा कश्मीर भारत का हिस्सा है और पाकिस्तान ने वहां अवैध तरीके से चुनाव करवाए. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) भारत का था, है और हमेशा रहेगा.
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हुए चुनावों को भारत के खारिज करने के बाद पाकिस्तान भड़क गया और उसने पाकिस्तान में मौजूद भारतीय उच्चायोग के राजदूत को समन भेजा है. पाकिस्तान की तरफ से कहा गया कि वह पीओके में हुए चुनावों पर भारत की राय को स्वीकार नहीं करेगा.
बता दें कि इससे पहले भी भारत कई बार पाकिस्तान से साफ शब्दों में कह चुका है कि जम्मू-कश्मीर का मसला भारत का आंतरिक मामला है, इसमें उसके दखल की जरूरत नहीं है.
दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, सात लाख का इनामी गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार
गौरतलब है कि अरिंदम बागची ने पाकिस्तान और चीन की ज्वाइंट प्रेस स्टेटमेंट में जम्मू-कश्मीर का जिक्र होने पर भी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न हिस्से हैं.