Breaking News

PM मोदी ने 70 हजार लोगों को बांटे नियुक्ति पत्र, फोन बैंकिंग घोटाले का जिक्र कर गांधी परिवार पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले में फोन बैंकिंग घोटाले का जिक्र करते हुए एक बार फिर से गांधी परिवार पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा रोजगार मेले के मुहिम के तहत विभिन्न सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त 70,000 से अधिक भर्तियों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद राष्ट्रीय रोजगार मेले को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज, भारत उन देशों में से है, जिनका बैंकिंग क्षेत्र सबसे मजबूत माना जाता है।

उन्होंने फोन बैंकिंग का जिक्र करते हुए कहा कि 9 साल पहले ये फ़ोन बैंकिंग मेरे और आपके जैसे सामान्य नागरिकों के लिए नहीं था। उस समय एक खास परिवार के करीबी, कुछ ताकतवर नेता बैंक को फोन कर अपने चहेतों को हजारों करोड़ रुपए का लोन दिलवा दिया करते थे जो लोन कभी भी चुकाया नहीं जाता था। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बैंकिंग घोटाला पिछली सरकार के सबसे बड़े घोटालों में से एक था और इन घोटालों ने देश के बैंकिंग क्षेत्र की कमर तोड़ दी थी।

उन्होंने 2014 के बाद बैकिंग क्षेत्र को फिर से मजबूत करने के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए कहा कि सरकारी बैंकों के प्रबंधन को मजबूत करने, व्यावसायिकता पर जोर देने और छोटे बैंकों को बड़े बैंकों में तब्दील करने से बड़ा बदलाव आया है। घाटे और एनपीए के लिए जाने जाने वाले बैंकों की चर्चा आज उनके रिकॉर्ड लाभ के लिए की जा रही है।

आजादी के अमृत काल का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रत्येक नागरिक ने भारत को विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अगले 25 साल नई भर्तियों और देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की 10वीं से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और अब दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनने जा रहा है।