Breaking News

PM मोदी ने संभाली UP चुनाव की कमान, अगले 10 दिन में 4 बार आयेंगे उत्तर प्रदेश, यहाँ देखें पूरा प्लान

यूपी में विधानसभा चुनावो से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार उत्तर प्रदेश के दौरे कर रहे हैं. विधानसभा चुनावों से पहले कई योजनाओं के शिलान्यास और उदघाटन कार्यक्रम के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे प्रदेश में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. पीएम मोदी और भाजपा किस कदर उत्तर प्रदेश को लेकर एक्टिव है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी ताबड़तोड़ यूपी दौरा कर रहे हैं. अब अगले 10 दिनों में फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के 4 दौरे करने जा रहे हैं. पीएम मोदी जहां 18 दिसंबर को शाहजहांपुर और 21 दिसंबर को प्रयागराज में रहेंगे, वहीं 23 दिसंबर को वाराणसी और 28 को कानपुर का दौरा करेंगे.

यूपी चुनाव में कोई कसर बाकी न रह जाए, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी विधानसभा चुनाव से पहले लगातार तूफानी दौरे कर रहे हैं. यही वजह है कि 18 दिसंबर से लेकर 28 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में उनके 4 और दौरे प्रस्तावित हैं. अगर पीएम मोदी के आगाम कार्यक्रमों पर नजर डालें तो वह सबसे पहले 18 दिसंबर को शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद 21 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज में करेंगे रैली, जहां ढाई लाख महिलाएं इस रैली में शामिल होगी. उत्तर प्रदेश सरकार की स्किम के अंतर्गत आने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया जाएगा.

इसके अलावा, 23 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, जिसमें अमूल दूध प्लांट समेत 1550 करोड़ की योजनाओं की शुरुआत करेंगे. इसके बाद महीने में अंत मे पीएम नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर जाएंगे, जहां कानपुर मेट्रो का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा कुछ अन्य योजनाओं की शुरुआत भी करेंगे. इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसदों से भी लगातार चुनाव को लेकर फीडबैक लेते रहते हैं. इसी कार्यक्रम के तहत कल सुबह (शुक्रवार) उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सांसदों के साथ नाश्ते पर चर्चा करने का कार्यक्रम भी रखा गया है. सभी सांसदों को प्रधानमंत्री ने अपने आवास पर नाश्ते के लिए बुलाया है.

गौरतलब है कि इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को गोरखपुर के दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने एम्स का उदघाटन किया था. उसके बाद 13 और 14 तारीख को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उदघाटन किया और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्रीयों के साथ चर्चा की थी. बता दें कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी के ये दौरे काफी अहम माने जा रहे हैं.