Breaking News

PM मोदी के बाद अब बीजेपी के मिशन 2022 के लिए दलबल के साथ लखनऊ पहुंचेंगे अमित शाह, देंगे जीत का मंत्र

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने चुनाव की कमान संभाल ली है. बीजेपी के लिए यूपी फतह काफी अहम है. लिहाजा अमित शाह पूरी टीम के साथ शुक्रवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को लखनऊ पहुंचने पर चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं द्वारा अमित शाह का स्वागत किया जाएगा, जिसके बाद वे सीधे वृंदावन योजना में स्थित डिफेंस एक्सपो ग्राउंड पहुंचेंगे. अमित शाह पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने के साथ ही अवध क्षेत्र के शक्ति केंद्र (सेक्टर) संयोजक और प्रभारी सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसी दौरान अमित शाह एलईडी प्रचार वाहनों को अलग-अलग जिलों के लिए रवाना करेंगे. ताकि यूपी सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाया जा सके.

असल में यूपी जीत बीजेपी के विजयी अभियान के लिए काफी जरूरी है. लिहाजा बीजेपी ने पूरी टीम को तैयारियों के लिए उतार दिया है. वहीं अमित शाह अपने यूपी दौरे के दौरान संगठन से लेकर सरकार का फीड बैक लेंगे और चुनाव जीत के लिए मंत्र देंगे. अमित शाह अपने दौरे में पूर्व सांसद, पूर्व विधायक 2019 के लोकसभा चुनाव में लोकसभा क्षेत्र के संयोजक और प्रभारी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों और माहौल का फीडबैक लेंगे और इसके बाद आगे की रणनीति तैयार करेंगे. वह आगामी विधानसभा चुनाव में जीत के लिए उन्हें गुरुमंत्र देते हुए उन्हें चुनावी के लिए बनाई जाने वाली रणनीति के गुर सिखाएंगे.

यूपी में बीजेपी की सत्ता में वापसी के नायक रहे हैं शाह

असल में यूपी की सत्ता पर बीजेपी ने करीब डेढ़ दशक बाद वापसी की थी और इस जीत में अमित शाह की बड़ी भूमिका रही है. लिहाजा पार्टी रणनीतिकार और गृहमंत्री अमित शाह यूपी की चुनौतियों से परिचित हैं. फिलहाल बीजेपी का पूरा फोकस राज्य में फिर से सत्ता की वापसी पर है. क्योंकि इस बार कुछ सहयोगी बीजेपी के साथ नहीं है और पार्टी पांच साल से सत्ता में है. लिहाजा पार्टी का मानना है कि उसे सत्ता विरोधी लहर का नुकसान उठाना पड़ सकता है।

बीजेपी की पूरी यूपी टीम पहुंचेगी

अमित शाह की इन महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, चुनाव प्रबंधन प्रभारी अनुराग ठाकुर और सभी सह प्रभारी भी आ रहे हैं. शाह अपने रणनीतिकारों के साथ मिशन-2022 की रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए सियासी बिसात तैयार करेंगे.

बैठक की तैयारियों का लिया जाएजा

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री के प्रवास को लेकर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में बैठक की. इस बैठक में प्रदेश महासचिव संगठन सुनील बंसल, प्रदेश सह महामंत्री संगठन कर्मवीर, प्रदेश महासचिव जेपीएस राठौर, गोविंद नारायण शुक्ला, अमर पाल मौर्य आदि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *