Breaking News

PFI बैन के बाद पहली जुमा की नमाज आज, यूपी-महाराष्ट्र समेत इन राज्‍यों में बढ़ाई गई सुरक्षा

आज जुमा (Juma) है और देश में अलर्ट है क्योंकि PFI पर लगे बैन के बाद पड़ने वाला ये पहला जुमा है. ऐसे में जुमे की नमाज के बाद कहीं लॉ एंड ऑर्डर (Law And Order) की प्रॉब्ल्म न आए, इसके लिए कई राज्यों में पुलिस अलर्ट पर है. इनमें यूपी, दिल्ली, उत्तराखंड(Uttarakhand), केरल, तमिलनाडु(Tamil Nadu), कर्नाटक जैसे राज्य शामिल हैं. इसके अलावा मुस्लिम धर्मगुरुओं ने शांति बनाए रखने की अपील की है.

PFI पर जब से बैन लगा है तब से बहुत सी बातें चल रही हैं. बहुत से लोग भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. ठीक उसी तरह जैसे पिछले जुमे पर की थी. 23 सितंबर को पिछला जुमा पड़ा था तब भी उत्पात हुआ था. नतीजा ये हुआ था कि कई शहरों में जमकर हंगामा हुआ था. तोड़फोड़ (sabotage) हुई थी. उस समय तो PFI के खिलाफ छापेमारी की गई थी. ऐसे में अब जब PFI पर बैन लगाया जा चुका है, तो पुलिस और प्रशासन का अलर्ट लेवल बहुत बढ़ गया है क्योंकि आज फिर जुमा है. केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों से मिले अलर्ट मिलने के बाद पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में मुस्तैदी बढ़ा दी है.

 

संवेदनशील इलाकों में अलर्ट
लिहाजा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक समेत कई राज्यों में पुलिस अलर्ट (Police Alert) पर है. संवेदनशील जगहों पर नजर रखी जा रही है. जहां जरूरत लग रही है, वहां तैनाती बढ़ाई जा रही है और धर्मगुरुओं के साथ भी लगातार बैठकें हो रही हैं. एक ओर पुलिस है. इमाम हैं..जो लोगों से अपील कर रहे हैं कि जुमे की नमाज (Juma Ki Namaz) के बाद कुछ भी ऐसा न करें, जो कानून के खिलाफ हो. तो दूसरी ओर वो लोग भी हैं, जो PFI पर बैन से तिलमिलाए हैं और पुलिस के सामने ऐसे ही लोग सबसे बड़ी चुनौती हैं.