Breaking News

Oppo के इन स्मार्टफोन को मिलेगा एंड्रॉयड ColorOS 13 अपडेट, बदल जाएंगे ये फीचर्स

ओप्पो (Oppo) ने कंफर्म किया है कि Android 13 पर बेस्ड ColorOS 13 बीटा वर्जन कंपनी के और भी अडिशनल डिवाइसेज के लिए पेश किया जा रहा है. कंपनी के मुताबिक, ColorOS 13 बीटा वर्जन अपडेट ओप्पो रेनो 6 प्रो 5जी, रेनो 5 प्रो 5जी और F19 प्रो+ स्मार्टफोन्स पर 9 नवंबर से उपलब्ध करा दिया जाएगा. साथ ही, Oppo A74 5G डिवाइस पर ये अपडेट 18 नवंबर से दिया जाएगा. ये अपडेट Reno8 Pro 5G, Reno8 5G, F21 Pro 5G, Reno7 Pro 5G, Reno7 5G, Reno6 5G, F21 Pro, K10 5G, K10, A96 और A76 हैंडसेट पर जारी है.

ColorOS 13 ऑफिशियल वर्जन अपडेट 8 नवंबर से Reno8 Pro 5G पर उपलब्ध होगा, जबकि Reno8 5G और K10 5G स्मार्टफोन को 18 नवंबर को अपडेट मिलेगा. ओप्पो ने इस साल की शुरुआत में Android 13-बेस्ड ColorOS 13 लॉन्च किया था. ऐलान हुए फीचर्स के मुताबिक ColorOS 13 और OxygenOS 13 में समान विशेषताएं हैं.

ब्लू कलर का है UI इंटरफेस
ColorOS 13 एक नई डिज़ाइन लैंगुएज के साथ आता है और ओप्पो ने इसे एक्वामॉर्फिक डिज़ाइन कहा है. कहा जा रहा है कि इस डिज़ाइन ने पानी से प्रेरणा ली है, इसलिए पूरे UI में पूरे इंटरफेस में ब्लू कलर है.

इसमें ऑलवे-ऑन डिस्प्ले (AOD) फीचर भी मौजूद है. ‘contextual info’ के तहत, यूज़र्स अब play हुए विजेट को ढूंढ सकते हैं, जिसे विशेष रूप से Spotify के लिए बनाया गया है. ColorOS 13 यूज़र्स को AOD से ही प्लेबैक को कंट्रोल करने में सक्षम बनाता है.

मिलेंगे बेहतर सिक्योरिटी फीचर्स
डायनामिक कंप्यूटिंग इंजन के अलावा, नए UI में बेहतर सिक्योरिटी फीचर्स भी है. इसमें कंट्रोल सेंटर को बदल दिया गया है, और अब इसमें इंटरनेट और Wifi के लिए दो बड़े टॉगल भी हैं. एक प्लेबैक कंट्रोल विजेट है, जो यूज़र्स को प्लेबैक डिवाइस और सोर्स के बीच स्विच करने में सक्षम बनाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *