Breaking News

OMG! शादी के 3 दिन पहले ही महिला ने बच्चे को दिया जन्म, कहा- नहीं पता था प्रग्नेंट हूं

ब्रिटेन में एक महिला अपनी शादी से ठीक तीन दिन पहले मां बन गई और पहले बच्चे को जन्म दिया. महिला ने बताया कि उसे पता भी नहीं था कि वो प्रग्नेंट है. 40 साल की लिसा ने कहा था कि उसके लिए मां बनना सपना था और उसने सोचा कि अब वो इसके लिए बूढ़ी हो चुकी है. लेकिन अचानक प्रसव पीड़ा होने के बाद उसे आपातकालीन हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां उसने बच्चे को जन्म दिया. लिसा की कहानी का एक अंश टीएलसी के यूट्यूब पेज पर साझा किया गया जहां उसने दर्दनाक घटनाओं की जानकारी दी है.

उसने वीडियो में बताया कि उसमें आमतौर पर गर्भावस्था से जुड़े कोई “सामान्य लक्षण” नहीं थे, जिसमें मतली आना या स्तनों में दर्द होना शामिल है. वजन भी बढ़ने की जगह कम ही हो गया था. लिसा ने कहा, दो महीने पीरियड्स नहीं आने के बाद उसने गर्भावस्था परीक्षण किया था जिसका परिणाम निगेटिव आया था. इसलिए उसने मान लिया कि उसका मेनोपॉज़ का समय आ गया है. हालांकि इसके चार महीने बाद उसने फिर से गर्भावस्था का परीक्षण किया और इस बार परिणाम साफ नहीं आया. लिसा ने कहा उसने तीसरी बार फिर टेस्ट किया जिसका परिणाम भी निगेटिव ही आया था.

महिला ने कहा अपने साथी जेसन से शादी करने से ठीक तीन दिन पहले वह खून से लथपथ हो गई. लिसा ने कहा जब मैं बाथरूम गई और चेक किया तो मैं समझ गई यह सामान्य नहीं है.’ इसके बाद जेसन अपनी होने वाली पत्नी को अस्पताल ले गया जहां ऐसा लगा कि उसका गर्भपात हो गया. डॉक्टरों ने जांच के बाद अनुमान लगाया कि लिसा के गर्भ में बच्चा 28 या 30 सप्ताह का हो चुका था”. डॉक्टरों ने यह भी बताया कि लिसा ने टूटे हुए प्लेसेंटा का अनुभव किया था जिस वजह से भारी रक्तस्राव हो रहा था. इसका मतलब था कि बच्चा जल्द ही अपनी मां के जरिए खून की आपूर्ति को खोने वाला था. जेसन ने कहा, ” उन्हें डॉक्टरों ने बताया आप पिता बनने जा रहे हैं,” लिसा ने कहा, “मैंने ठीक होने के कुछ घंटों बाद अपने बच्चे को देखा.” महिला ने बताया जब तक बच्चे का फेफड़ा ठीक से विकसित नहीं हो गया तब तक उसे डॉक्टरों ने गहन देखभाल में रखा था.