Breaking News

OMG! महिला की जीभ पर अचानक निकलने लगे बाल, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

इंसानी शरीर से जुड़ी चीजों को समझना आमतौर पर आसान है, लेकिन कभी-कभार कुछ ऐसी चीजें भी देखने को मिल जाती हैं, जो हैरान कर देती हैं. बड़े से बड़े डॉक्टर और वैज्ञानिक भी उनके बारे में जानकर दंग रह जाते हैं. वैसे तो आज के समय में बीमारियों का होना सामान्य बात है और बहुत सारी बीमारियों का अगर समय पर पता चल जाए तो उनका इलाज आसानी से किया जा सकता है, लेकिन क्या हो अगर किसी बीमारी के इलाज के बाद किसी के शरीर में अजीबों गरीब  तरीके से गलत जगह पर ही बाल निकलने लगें. जी हां, अमेरिका (USA) की रहने वाली एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है, जिसकी वजह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

दरअसल, कोलोराडो स्प्रिंग्स (Colorado Springs) की रहने वाली 42 वर्षीय कैमरून न्यूसम (Cameron Newsom) को एक बहुत ही दुर्लभ प्रकार का कैंसर था, जिसका नाम स्कैमस सेल कार्सीनोम (squamous cell carcinom) है. जीभ की स्किन से जुड़ा यह कैंसर कैमरून के लिए बेहद ही हैरान कर देने वाला था.

शुरुआत में तो उन्हें इस कैंसर के बारे में कुछ नहीं पता था, लेकिन जब उनकी जीभ पर कई स्पॉट्स नजर आए तो उन्होंने डॉक्टर को दिखाया. तब डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उन्हें एक बेहद ही दुर्लभ कैंसर है. अब यह बात सुनकर कैमरून बहुत ही डर गईं. हालांकि जब इसके इलाज के बारे में उन्हें बताया गया तो उनकी जान में जान आई और उन्होंने इलाज करवाने का फैसला किया.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, इलाज के दौरान कैमरून की जीभ के उस हिस्से को काटकर निकाल दिया गया, जिसमें कैंसर डिटेक्ट हुआ था और जीभ के उस कटे हुए हिस्से की जगह पर पैर के टिशु को निकाल कर लगा दिया गया. इस तरह उन्होंने कैंसर को तो मात दे दी, लेकिन एक अलग ही परेशानी में फंस गईं. उनकी जीभ पर ही बाल उगने शुरू हो गए, जो कि उनके लिए एक अलग परेशानी बन गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैमरून ने बताया कि उन्हें अपने जीभ के कैंसर के बारे में 3 साल बाद पता चला था. उस समय उनकी उम्र करीब 33 साल थी. हालांकि इलाज के बाद वह खतरे से पूरी तरह बाहर हैं और उन्होंने बताया कि उन्हें किसी भी चीज के टेस्ट में कोई परेशानी नहीं होती, लेकिन जीभ में बाल उगने की वजह से उन्हें थोड़ी-बहुत परेशानियों का सामना जरूर करना पड़ता है.