Breaking News

OMG : इस शहर में रहते हैं मरे हुए लोग, जानकर काँप जाएगी आपकी रूह !

भूतकाल से भविष्य तक इस दुनिया में ऐसे कई रहस्य छिपे हैं जो विज्ञान भी नहीं सुलझा पाया है। और ऐसा ही कुछ मुर्दों के शहर में है। हाल ही में एक गांव चर्चा में आया है जहां जाने के बाद कोई भी लौटता नहीं है और इसे लोकप्रिय रूप से “मृत शहर” कहा जाता है। तो हम इस शहर के कुछ रहस्यों के बारे में बताने जा रहे हैं। यह जगह रूस के एक गांव दरगाव में है यहां केवल मृत लोग रहते हैं।

मृतकों का यह गांव पूरी तरह से 5 पहाड़ों से ढका हुआ है और पत्थरों से बने कई झोपड़ियां हैं। स्थानीय लोग इन पत्थर झोपड़ियों में अपने परिवार के सदस्यों के मृत शरीर रखते हैं। गांव बहुत सुंदर है लेकिन आप उस खतरे पर भरोसा नहीं कर सकते जो खतरनाक है। कोई भी इस जगह की यात्रा करने की हिम्मत नहीं करता क्योंकि केवल मृत निकायों को ही रखा जाता है।

इस “मृत शहर” गांव के बारे में अजीब बात यह है कि इसमें 3-4 मंजिलें और भूमिगत भी लम्बे भवन हैं। इन इमारतों की हर मंजिल में मृत निकायों को रखा जाता है, इसलिए भवन में अधिक संख्या में फर्श की इमारत में शरीर की अधिक संख्या होती है। इस गांव में लगभग 99 इमारतें हैं हर इमारत कब्रिस्तान से कम नहीं है। 16 वीं शताब्दी से मृत शरीर यहां पड़े हैं, आप कल्पना कर सकते हैं कि इसे “मृत शहर” क्यों कहा जाता है।

स्थानीय लोगों के पास कई विश्वास हैं जो वे मानते हैं कि कोई भी व्यक्ति जो इन इमारतों में जाता है वे कभी वापस नहीं आते हैं। इस गांव में कोई भी पर्यटक नहीं है इसके अलावा इस जगह तक पहुंचने का तरीका बहुत खतरनाक है और मौसम भी अच्छा नहीं रहता है। यह मृतकों का शहर है। यह जगह रहस्यों से भरी है और वैज्ञानिक इस गांव और उनकी जीवनशैली के बारे में शोध कर रहे हैं, वैज्ञानिक दुनिया भर से इस गांव का दौरा करते हुए और अधिक जानने के लिए आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *