Breaking News

Ola Flying Car: दुनिया की पहली उड़ने वाली कार, बस एक बार चार्ज और पूरी जिन्दगी भर सकते हैं उड़ान

फ्लाइंग जेट और फ्लाइंग प्लेन के बाद अब फ्लाइंग कार भी आ चुकी है. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. अप्रैल के पहले दिन ही कैब सर्विस देने वाली कंपनी ओला ने फ्लाइंग कार को मुमकिन कर दिखाया है. ओला ने कुछ ऐसा किया है जिससे आप भविष्य में जा सकते हैं. भारतीय फर्म ने दुनिया का पहला और फुली ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार को दुनिया के सामने पेश किया है. इस कार के पेश होते ही यूजर्स काफी रोमांचित हैं. वहीं कई यूजर्स ने इस गाड़ी की बुकिंग डिटेल्स भी लेनी शुरू कर दी है.


ओला चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर इस कार का ऐलान किया और कहा कि, दुनिया की पहली और फुली ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक कार यानी की ओला एयरप्रो का खुलासा कर हम काफी उत्साहित हैं. अब हर फैमिली भरेगी उड़ान. वहीं इसके साथ उन्होंने एक लिंक भी शेयर किया जहां जाकर आप इस कार को बुक कर सकते हैं.

फ्लाइंग कार के फीचर्स
वीडियो में कंपनी ने बताया है कि, इस कार को उड़ाने के लिए आपको किसी लाइसेंस की जरूरत नहीं है. इसमें प्यूरासेल बैटरी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. यानी की इसे सिर्फ एक बार चार्ज करना होगा. इसमें कोई इंजन नहीं है. कार में आपको नॉइज़ कैंसिलेशन कैबिन मिलता है. आसामान में उड़ने के लिए इसमें आपको मैप्स की भी सुविधा मिलेगी. इस कार को आप अपनी बिल्डिंग के ऊपर आसानी से पार्क कर सकते हैं.

लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट
ऑथर चेतन भगत ने जैसे ही इस वीडियो को देखा उन्होंने तुरंत लिखा कि, शानदार, हवा में उड़ान के दौरान क्या मैं विंडो खोल सकता हूं? मुझे ताजा हवा पसंद है. वहीं प्राइम प्ले भी, क्योंकि म्यूजिक के बिना मजा नहीं आएगा. एक और यूजर ने लिखा कि, क्या बेहतरीन प्रोडक्ट है.

 

 

खैर हमें लगता है कि अब आपके साथ इस कार को लेकर ज्यादा मजाक नहीं करना चाहिए. Happy April Fool’s Day!

आपको बात दें कि ये प्रोडक्ट कब रिएलटी में बदलेगा फिलहाल इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. लेकिन जिस तरह ओला ने ट्विटर पर इस फ्लाइंग कार के बारे में बताया उससे सभी चौंक गए. आज 1 अप्रैल है और सभी जानते हैं कि ये दिन क्यों खास है. लेकिन आपको इतना जरूर बता दें कि, फ्लाइंग कार कब आएगी इसके बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं है लेकिन हां ओला जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाला है. इसके लिए कंपनी ने तमिलनाडु के कृष्णागिरी में दुनिका का सबसे बड़ा स्कूटर प्लांट सेटअप कर दिया है. लॉन्च से पहले ये कहा जा रहा है कि, इस स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर ये 240 किमी चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *