Breaking News

NIA को मिली बड़ी सफलता : अल-कायदा के मुर्शिदाबाद मॉड्यूल का 10वां आतंकी गिरफ्तार, देश को दहलाने की बना रहा था साजिश

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। एनआईए ने शनिवार को अल-कायदा के संदिग्ध आतंकी समीम अंसारी को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से गिरफ्तार किया। अधिकारियों के अनुसार, आतंकी को राज्य पुलिस की ‘स्पेशल टास्क फोर्स’ के साथ मिलकर दबोचा गया। बता दें कि मुर्शिदाबाद के जलंगी पुलिस स्टेशन के नंदपारा कालीगंज निवासी शमीम अंसारी को गिरफ्तारी के तुरंत बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे एनआईए ने ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया है। शमीम अंसारी को अब दिल्ली में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा, जिसके बाद उससे पूछताछ की जा सकेगी।

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 19 सितंबर को केरल के एनार्कुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से 9 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये सभी आतंकी भारत में कथित रूप से अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायका के लिए काम कर रहे थे। शनिवार को पकड़ा गया 10वां आतंकी शमीम अंसारी भी अलकायदा मॉड्यूल का आतंकी है। ये सभी आतंकी दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर बम धमाके करने की योजना बना रहे थे।

 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए आतं​कवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक, जेहादी साहित्य और धमाकों को अंजाम देने वाले कई सामान बरामद किए गए हैं। ये लोग दिल्ली-एनसीआर, कोच्चि और मुंबई सहित देश के अलग-अलग राज्यों और उनके शहरों पर हमले की योजना बना रहे थे।

अभी तक की जानकारी के मुताबिक पकड़े गए अलकायदा के संदिग्ध आतंकी इजरायली सांस्कृतिक और रिलीजियस सेंटर को निशाना बनाने वाले थे। ये आतंकी 18 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच यहूदियों के त्योहार के दौरान भारत के अलग-अलग हिस्सों में इजरायली लोगों पर हमला करने के फिराक में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *