Breaking News

NCP के नेताओं से शरद पवार बोले- मैं राष्ट्रपति पद की रेस में नहीं

देश में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसी क्रम में अब सभी राजनीतिक दल उम्मीदवार को लेकर विचार कर रहे हैं. राजनीतिक दुनिया में तमाम तरह की अकटलें लगाई जा रही हैं. इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार का भी नाम सामने आ रहा है. लेकिन शरद पवार ने बयान देकर तमाम अटकलों को विराम दे दिया है. शरद पवार ने कहा कि मैं रेस में नहीं हूं. मैं राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नहीं हूं.

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक शरद पवार ने सोमवार को एनसीपी की बैठक के दौरान ये बात कही. शरद पवार का बयान इस वक्त आया है जब हाल ही में कांग्रेस ने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया था. वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी बीते रविवार को शरद पवार को ही बेहतर उम्मीदवार बताया था.

बता दें कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार का नाम अब तक राष्ट्रपति पद की दौड़ में कई बार सामने आ चुका है. लेकिन समय-समय पर शरद पवार ने इस बात को सिरे से नकारते हुए उनकी मर्जी से मुंह मोड़ लिया. लेकिन उनके नाम की चर्चा बनी रहती है. अब राष्ट्रपति चुनाव (राष्ट्रपति चुनाव 2022) हो रहा है, जिसके लिए विपक्षी दल से शरद पवार का नाम सामने आ रहा है. पता चला है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पवार का नाम सुझाया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, व डीएमके के बाद अब शिवसेना भी शरद पवार के नाम पर राजी हो गई है. बीते गुरुवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शरद पवार से मुलाकात की. इसके बाद रविवार को आप नेता संजय सिंह ने शरद पवार से फोन पर बातचीत भी की. आगामी 18 जुलाई को राष्ट्रपति का चुनाव होगा. वहीं 15 जून को टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. वहीं विपक्ष की इस लामबंदी को देखते हुए भाजपा के शीर्ष नेता सक्रिय हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *