Thursday , September 19 2024
Breaking News

अनुच्छेद 370 के विरोध में विपक्षी दलों पर बोले नड्डा- ‘भ्रष्टाचार पर रोशनी पड़ने लगी, वहां गैंग तो बनाएंगे ही’

उत्तराखंड पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन पर प्रहार किया कि वहां भ्रष्टाचार पर रोशनी पड़ने लगी है, इसलिए वहां गैंग तो बनाएंगे ही। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां एंटी करप्शन एक्ट लागू हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब वहां एक भी गुनाहगार नहीं बचेगा। हम राजनीतिक विद्वेष की भावना से काम नहीं करते, लेकिन कानून के साथ कोई खिलवाड़ कर जाए इसे बर्दाश्त भी नहीं कर सकते। नड्डा अपने चार दिवसीय प्रवास के तीसरे दिन बूथ अध्यक्ष से ऊपर प्रदेश के सभी पदाधिकारियों से वर्चुअल संबोधित कर रहे थे।
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर उन्होंने कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की इच्छाशक्ति और अमित शाह की रणनीति ने इसे समाप्त किया। उन्होंने कहा कि ये इंडियन नेशनल कांग्रेस है, जिसके नेता पी.चिदंबरम बोलते हैं कि हम इसको फिर से लागू करेंगे।

राहुल गांधी बोलते हैं कि अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर के लोगों  बिना चर्चा के हटाया गया और पाकिस्तान का प्रधानमंत्री इमरान खान इनकी दलील लेकर संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद में जाता है।

नड्डा ने कहा किकांग्रेस नेताओं ने मोदी जी का विरोध करते-करते अपनी पार्टी का कहां पहुंचा दिया है? भगवान इनको सद्बुद्धि दे। उन्होंने कांग्रेस नेता शशि थरूर की आलोचना की। उन्होंने कहा कि शशि थरूर लाहौर में जाकर भारत का मखौल बनाते हैं। पाकिस्तान की तारीफ करते हैं। ये पाकिस्तान के ब्लू आइड ब्वाय बनते हैं।
नड्डा ने जम्मू कश्मीर में गुपकर गैंग को लेकर भी कटाक्ष किए। बोले, ये गुपकर गैंग क्या? इस पर रोशनी डालनी चाहिए। क्या है ये रोशनी? जब तक अनुच्छेद 370 नहीं हटा था। वहां एंटी करप्शन एक्ट लागू नहीं था। दलितों को आरक्षण नहीं था। आदिवासियों को राजनीतिक आरक्षण नहीं था।

पाकिस्तान से लौटे भारत में बसे लोगों को वोट देने का अधिकार नहीं था। वहां अभी तक पंचायत को सीधा पैसा नहीं जाता था। आज वहां के लोगों को आजादी है। अब वहां एंटी करप्शन एक्ट लागू हुआ है। अब वहां भ्रष्टाचार पर रोशनी पड़ने लगी है।

इसलिए ये लोग गैंग तो बनाएंगे ही, क्योंकि अब तो इन पर प्रवर्तन के सभी कानून लागू हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में एक भी गुनाहगार नहीं बचेगा। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने की। मंच पर राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम और सह प्रभारी रेखा वर्मा भी मौजूद थे।