Breaking News

MP Election: समाजवादी पार्टी को एक और बड़ा झटका, महेश सहारे ने थामा कांग्रेस का हाथ

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियां पूरे जोर शोर से तैयारियों में जुटी हैं. इस बीच I.N.D.I.A गठबंधन के दो दल आप में भिड़ते नजर आ रहे हैं. मध्य प्रदेश में सपा (SP) और कांग्रेस (Congress) के बीच सीट बंटवारे को लेकर शुरू हुई तकरार अब बढ़ती जा रही है. बता दें कि, प्रदेश में अखिलेश यादव (AKhilesh Yadav) को एक और सपा प्रत्याशी ने झटका दिया है. अब महेश सहारे (Mahesh Sahare) ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है और मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है.

बता दें कि, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में वोटिंग से पहले भिंड के बाद बालाघाट के कटंगी में सपा प्रत्याशी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस का दामन थाम लिया है. बालाघाट में सपा उम्मीदवार महेश सहारे ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली है. वहीं भिंड में बीजेपी ने भी सपा को बड़ा झटका दिया था, अब कांग्रेस ने बालाघाट में झटका दिया है. भिंड से सपा प्रत्याशी रतिसेन जैन बीजेपी में शामिल हो गए थे. जैन पहले बीजेपी में ही थे और टिकट नहीं मिलने पर सपा में चले गए थे. सपा ने उन्हें भिंड से उम्मीदवार बनाया था.

अखिलेश यादव ने क्या कहा?
वहीं इससे पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यादव ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस से चुनावी गठबंधन न होने पर नाराजगी जाहिर की है. अखिलेश यादव ने कहा कि, “अच्छा हुआ कांग्रेस ने चुनाव से पहले धोखा दे दिया, वरना बाद में तो हम कहीं के नहीं बचते. एमपी की जनता ने देखा है कि यहां अगर किसी ने अलायंस को धोखा दिया है, तो वो कांग्रेस पार्टी है.” उन्होंने कहा कमलनाथ (Kamal Nath) की सरकार सपा के समर्थन से बनी थी. बाद में बीजेपी वालों ने करोड़ों रुपये में खरीद फरोख्त कर सरकार बदल दी और उन विधायकों को इस्तीफा दिला कर पुनः जिता लिया.”