Breaking News

MP विधानसभा चुनाव के लिए BJP की दूसरी लिस्ट तैयार, 25 सितंबर तक प्रत्याशियों की जारी हो सकती है सूची

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के नेताओं को विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची का इंतजार है. बीजेपी अपनी एक और सूची तैयार कर चुकी है. यह सूची 25 सितंबर तक जारी करने के संकेत भी मिल गए है. हालांकि पार्टी के नेता औपचारिक रूप से अभी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक 25 सितंबर के पहले कभी भी सूची जारी हो सकती है. इस सूची में 40 से 60 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे. बताया जाता है कि दूसरी सूची दो प्रकार से बनाई गई है. एक सूची में 40 प्रत्याशियों के नाम है जबकि दूसरी सूची में 60 प्रत्याशियों के नाम लिखे गए हैं. हाईकमान से इजाजत मिलने के बाद दोनों में से एक सूची जारी की जाएगी.

बीजेपी पहले हारी हुई सीटों को लेकर गंभीर
भारतीय जनता पार्टी पहले हारी हुई सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करेगी. इसके बाद जीती हुई सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाएंगे. ऐसा माना जा रहा है कि अभी 50 से 60 प्रत्याशियों के नाम दूसरी सूची में शामिल हो सकते हैं. सितंबर माह में केवल दूसरी सूची ही जारी होगी. बीजेपी की अगली सूची अक्टूबर माह में जारी की जाएगी.

भारतीय जनता पार्टी में संगठन सर्वोपरि
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी इस बार 3 से 4 सूची जारी कर सकती है. हालांकि संगठन स्तर पर यह निर्णय लिया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी में संगठन सर्वोपरि है जब भी सूची जारी की जाएगी, तब औपचारिक ऐलान भी हो जाएगा. अभी पार्टी की ओर से कोई तारीख से नहीं की गई है. हालांकि प्रत्याशियों की सूची जल्द ही जारी होने की पूरी संभावना है.