Breaking News

MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर PM मोदी के आवास पर हुई BJP की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के आवास पर बुधवार को बीजेपी (BJP) की बैठक हुई। माना जा रहा है कि मीटिंग में इस साल के आखिर में होने वाले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और राजस्थान (Rajasthan) विधानसभा चुनाव (Assembly elections) को लेकर चर्चा हुई है।

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और बीजेपी संगठन मंत्री बीएल संतोष मौजूद रहे। इसी बीच ने बताया कि संगठन में फेरबदल को लेकर किए गए मंथन के बाद पीएम मोदी के साथ ये मीटिंग हुई है ऐसे में संगठन में कई बदलाव हो सकते हैं।

बीजेपी की पहले भी हुई थी बैठक
बीजेपी की इससे पहले बैठक 6 जून को हुई थी. इसमें भी शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष सहित कई नेता मौजूद थे. इस दौरान चुनावी राज्यों में चुनाव प्रभारी नियुक्त करने समेत कई राज्यों के प्रभारी, प्रदेश अध्यक्षों और बीजेपी की केंद्रीय टीम में बड़े फेरबदल को लेकर चर्चा हुई थी।

पीएम मोदी ने किया मध्य प्रदेश का दौरा
पीएम मोदी ने देश के विभिन्न हिस्सों के अहम शहरों को जोड़ने वाली पांच वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद भोपाल में ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में मंगलवार (27 जून) को बीजेपी का चुनावी बिगुल फूंक दिया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर समान नागरिक संहिता को लेकर हमले करते हुए कहा कि वो लोगों को भड़का रही है।

पीएम मोदी एक जुलाई को फिर मध्य प्रदेश के दौरे पर जा रहे हैं क्योंकि राज्य के शहडोल जिले के उनके दौरे को भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए रद्द करना पड़ा था. बता दें कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व और राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है. वहीं मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार है।