Breaking News

MP में मिश्नरीज स्कूलों में धर्मांतरण की गतिविधियों पर खुफिया पुलिस की नजरें, इसलिए पड़ी जरूरत

भोपाल शहर में रविवार को एक क्रिश्चियन व्यक्ति के स्कूल में धर्मांतरण की कोशिश की घटना के बाद अब मध्य प्रदेश में मिश्नरीज स्कूलों पर पुलिस की खुफिया नजरें लगा दी गई हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निर्देश दिए हैं मिश्नरीज स्कूलों में पढ़ाई के साथ धर्मांतरण की गतिविधियों के संचालन को लेकर पुलिस नजर रखेगी और ऐसी गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल के संत हिरदाराम नगर में रविवार को क्राइस मेमोरियल स्कूल सीएमएस की घटना को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया है कि अब प्रदेशभर के मिश्नरीज स्कूलों पर खुफिया पुलिस नजर रखेगी। वहां पढ़ाई के अलावा चलने वाली धर्मांतरण जैसी गतिविधियों को देखा जाएगा और कहीं भी ऐसी गतिविधि मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी। स्कूलों में पढ़ाई के अलावा ऐसी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं होंगी।

भोपाल में हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ हुई बयानबाजी
गौरतलब है कि रविवार को भोपाल के संत हिरदाराम नगर में सीएमएस में कुछ लोग जमा थे जहां बीमारों के इलाज के नाम पर धार्मिक बयान भी चल रहे थे। इसमें शामिल हुए हिंदू धर्म के युवक-युवतियों ने वहां पहुंची पुलिस के सामने हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि हिंदू देवी-देवताओं को बताया था कि जो खुद जानवरों-पक्षियों को मारता हो तो वह भगवान कैसे। यीशू की प्रार्थना को उन्होंने हिंदू पूजा-पाठ से ज्यादा अच्छा बताया। इस घटना में भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी जिला प्रशासन से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे और इसके बाद एफआईआर दर्ज हुई थी।