Breaking News

MP के एग्जिट पोल के बाद कांग्रेस अलर्ट, काउंटिंग के समय EVM की बैटरी करेंगे चेक

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) 2024 के एग्जिट पोल (Exit Poll) सामने आने के बाद जहां भाजपा (BJP) उत्साहित दिखाई दे रही है, तो वहीं कांग्रेस (Congress) और इंडिया अलायंस (India Alliance) की चिंता बढ़ गई है. हालांकि विपक्ष के नेता अब भी असल परिणामों में जीत का दावा कर रहे हैं. साथ ही कांग्रेस ने काउंटिंग (counting) के दौरान अपने सभी प्रत्याशी और एजेंट्स को सतर्क रहने को कहा है. कांग्रेस ईवीएम की बैटरी के चार्ज परसेंटेज को भी मतगणना के दौरान चेक करेगी ताकि किसी तरह की धांधली की गुंजाइश न रहे. हाल ही में मध्य प्रदेश कांग्रेस अपने सभी लोकसभा प्रत्याशियों और उनके एजेंट्स को पीसीसी बुलाकर कॉउंटिंग को लेकर खास टिप्स दे चुकी है. कांग्रेस नेता अक्सर ईवीएम और चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते रहे हैं.

मतगणना की तैयारियों को लेकर कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि भोपाल में 3 तारीख को काउंटिंग एजेंट्स को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है. हमारे एजेंट पूरी तरह से तैयार हैं, एक आखिरी फिनिशिंग टच देने की जरूरत है. हमने उन्हें इस बार विशेष ध्यान रखने के लिए कहा है. जब मशीन खुलेगी तो बैटरी का चार्जिंग प्रतिशत चेक किया जाएगा, पिछले चुनाव में जब ईवीएम कॉउंटिंग के लिए खोली गई तो 99 फीसदी चार्ज दिखा यह कैसे हो सकता है.

मतगणना को लेकर कांग्रेस की तैयारियों पर तंज कसते हुए एमपी सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस हो या विपक्ष का कोई भी सहयोगी दल उनको अपने कार्यकर्ताओं को मतगड़ना स्थल तक पहुंचाना है. अभी तक कह रहे थे कि सरकार नहीं बनेगी अब कह रहे हैं कि 400 पर नहीं होगा. इन सब से कार्यकर्ताओं को काउंटिंग टेबल तक पहुंचाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. विपक्षी दलों के नेता 4 तारीख के बाद मिलेंगे नहीं, पीएम मोदी की सुनामी है. इस सुनामी के सामने कोई भी देशद्रोही टिक नहीं पाएगा.