Breaking News

हरियाणा में मानसून का सितम! दो घरों की छत गिरी, आज भी इन 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

हरियाणा में मानसून (Haryana Mansoon) ने अपने जलवे दिखाने शुरू कर दिए हैं. बीते 24 घंटे के दौरान यहां औसतन 13.8 मिलीमीटर बारिश देखने को मिली. यमुनानगर में बमनोली के पास सोम नदी की पटरी टूट गई और आसपास के गांव पानी में डूब गए. साढौरा में दो घर बाढ़ की चपेट में आने से ढह गए. ऐसा ही कुछ नज़ारा कुरुक्षेत्र के आसपास के गांवों में भी देखने को मिला. यहां कई गांवों में पानी घुस गया. इसी बीच आज 13 अगस्त को भी मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के 6 जिलों में बारिश का अलर्ट बताया गया है.

Barish Weather

आज यहां होगी बरसात

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आज महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, नूंह, पलवल, भिवानी और चरखी दादरी में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. विभाग द्वारा दर्ज किए गए आंकड़ों के अनुसार, सभी 22 जिलों में अगस्त के शुरूआती दिनों में सामान्य से 42% अधिक बारिश दर्ज की गई. फतेहाबाद, हिसार, कैथल, करनाल, पलवल, पंचकूला और पानीपत को छोड़कर बाकी सभी जिलों में सामान्य से ज्यादा बरसात देखने को मिली.

आगे ऐसा रहेगा मौसम

हिसार स्थित हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ द्वारा पहले भी जानकारी दी जा चुकी है कि प्रदेश में मानसूनी हवाओं के कारण 16 अगस्त तक मानसून की सक्रियता देखने को मिलेगी. ऐसा पंजाब के ऊपर पाकिस्तान में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के एक्टिव होने तथा बंगाल की खाड़ी में आने वाली मानसूनी हवाओं के चलते होगा. इसके अलावा, 15 से 16 अगस्त तक राज्य में तेज बरसात की संभावना भी बनी हुई है.