Breaking News

Mohammad Kaif ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात, कहा- इस टीम में किसी…

न्यूजीलैंड से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हारने के बाद से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अब ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। टीम इंडिया तीन आईसीसी टूर्नामेंट में खिताब के बहुत ही पास पहुंचकर उस पर कब्जा करने में असफल रही है। इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) भी विराट के कप्तानी से नाखुश हैं और उन्होंने इस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। कैफ ने बताया कि इस समय इंडियन टीम में किसी भी खिलाड़ी का स्थान पक्का नहीं है और कोहली प्लेइंग इलेवन में केवल उन खिलाड़ियों को चुनते हैं जो उस वक्त अच्छा परफॉर्म करते हैं।

बातचीत के दौरान कैफ ने बताया, ‘इस इंडियन टीम में किसी भी प्रकार की स्पष्टता नहीं है और इस बात को हमको स्वीकार भी करना पड़ेगा। विराट इस प्रकार से नहीं खेलते हैं। वह देखते हैं कि उस वक्त में कौन से खिलाड़ी अच्छा खेल रहा है और उनको प्लेइंग इलेवन में चुन लेते हैं। यह कोहली का अपना तरीका है। अंत में आप इस बात से जज करते हैं कि उन्होंने बतौर कप्तान कितनी ट्रॉफी जीती और वह एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं।’ विराट कोहली की कप्तानी में इंडिया को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारना पड़ा था, जबकि 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंडिया को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

उन्होंने आगे बताया, ‘यह टीम और मैनेजमेंट पिछले प्रदर्शन को अधिक अहमियत नहीं देते हैं। विराट इस पर ध्यान देते हैं कि आपकी इस समय फॉर्म कैसी है। यही कारण है कि सूर्याकुमार यादव और ईशान किशन को अवसर मिला। इसी वजह से शिखर धवन ने कुछ मैच मिस किए और रोहित शर्मा को आराम करने को कहा गया। इस टीम में किसी का भी स्थान पक्का नहीं है और यहां तक यह बात खिलाड़ी भी जानते हैं। अब यह एक पुराना मुद्दा हो चुका है और यहां तक कि अब सभी खिलाड़ी भी जान चुके हैं कि ऐसे ही आगे बढ़ना है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *