Breaking News

MLA अनंत सिंह के केस का फैसला आज, इस मामले में जेल में हैं बंद

बिहार (Bihar) के पटना (Patna) में मोकामा से विधायक (MLA Mokama) अनंत कुमार सिंह (Anant Kumar Singh) के खिलाफ चल रहे मामले पर एमपी एमएलए कोर्ट (MP MLA Court) में मंगलवार को फैसला आएगा। पटना पुलिस को छापेमारी में अनंत सिंह के पैतृक आवास से आधुनिक हथियार एके 47 राइफल, कारतूस और हैंड ग्रेनेड मिले थे। 16 अगस्त 2019 को बाढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इस मामले में पुलिस अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष की अदालत में बहस पूरी हो गई है। अनंत सिंह अभी पटना की बेऊर जेल में बंद हैं।

पटना के एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष जज त्रिलोकी दुबे ने मंगलवार को इस केस के फैसले की तारीख तय की है। इस मामले को बिहार सरकार ने विशेष कांड की श्रेणी में रखा है। आरोपी के खिलाफ ट्रायल के लिए विशेष लोक अभियोजक को नियुक्त किया गया। इस मामले का स्पीडी ट्रायल भी चलाया गया।

इस केस की जांच बाढ़ अनुमंडल की तत्कालीन एएसपी लिपी सिंह की और विधायक अनंत कुमार सिंह एवं केयरटेकर सुनील राम के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। एमपी एमएलए कोर्ट ने इस मामले में विधायक अनंत सिंह और केयरटेकर के खिलाफ 15 अक्टूबर 2020 में आरोप गठित तिया था।

इसके बाद नियुक्त विशेष लोक अभियोजक ने 13 पुलिस गवारों को कोर्ट में पेश किया। वहीं, अनंत सिंह की ओर से बचाव पक्ष ने 33 गवाह पेश किए। दोनों पक्षों की सुनवाई सोमवार को पूरी हो गई। अब मंगलवार को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।

16 अगस्त 2019 को पटना पुलिस ने अनंत सिंह के बाढ़ थाना के लदवां गांव में स्थित पैतृक घर पर छापेमारी की थी। इस दौरान उनके पुश्तैनी मकान से प्रतिबंधित हथियार एके 47, 33 जिंदा कारतूस और दो ग्रेनेड बरामद हुए थे। बाढ़ थानाध्यक्ष ने ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *