Breaking News

May Monthly Horoscope 2021: इन दो राशियों को इस महीने मिल सकता है प्रमोशन, जानें अपना हाल

मेष (Aries): महीने के प्रारम्भ सप्ताह में थोड़ा स्थितियाँ कष्टकारी रहेगीं। कार्य-व्यापार में उतार-चढ़ाव के साथ स्थितियाँ आगे बढ़ेगीं लेकिन महीने के उत्तरार्ध में भाग्य वृद्धि होगी। व्यापार आदि में उन्नतिशील स्थितियाँ बनेगीं। आर्थिक स्थितियों में गुणात्मक सुधार होगा। मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी करने वालों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल है। उन्नति का या प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। घर परिवार में सुखद वातावरण रहेगा। मंगल कार्य होने की स्थिति बन सकती है। घरेलू वातावरण सुखद एवं उत्साह वर्धक रहेगा। व्यापारियों के लिए भी यह माह हर दृष्टि से अनुकूल एवं आर्थिक स्थितियों में सुधार लाने वाला होगा। जातक शेयर मार्केट या बाजार में पैसा लगायेगा तो लाभ की स्थिति बन सकती है।

वृष (Taurus): संतान का सहयोग मिलेगा। नौकरी में थोड़ा संघर्ष रहेगा। पारिवारिक चिंता के कारण व्यापार आदि में थोड़ी गिरावट आ सकती है। अनावश्यक भ्रमण एवं खर्चे का भी योग है। भाई एवं सगे संबंधियों का सहयोग कम मिलेगा। विरोधी सक्रिय रहेगें। लोग अनावश्यक लोकापवाद या तनाव दे सकते है। विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा यद्यपि पढ़ाई-लिखाई में रुचि बढ़ेगी। जीवनशैली में सुधार होगा। मानसिक तनाव के कारण कलाह की स्थिति बन सकती है। व्यापारियों के लिए यह समय सोच-समझकर कार्य करने वाला है। साझेदारी में नुकसान हो सकता है। मित्रों एवं सगे-संबंधियों से द्रव्य लाभ की स्थिति बन सकती है। सोच-समझकर किये गये कार्यों से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मिथुन (Gemini): यह माह इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। नौकरी आदि में उन्नति का योग बनेगा। माता पिता का सम्मान होगा। जातक के प्रति माता पिता का अनुराग बढ़ेगा। संतान सुख में वृद्धि होगी। रोजी-रोजगार की दृष्टि से यह माह सामान्य लाभकारी स्थितियाँ बनायेगा। परिवार के लोगों का भी सहयोग जातक को मिलेगा। दिनचर्या सुव्यवस्थित ढंग से चलेगी। किसी बिन्दु पर निर्णय लेने की क्षमता का विकास होगा। धर्म कर्म एवं अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। व्यापार की दृष्टि से यह सप्ताह उन्नतिशील एवं लाभदायक होगा। बड़े लाभ की स्थितियाँ भी बनेगीं। जातक के मन में परोपकार की भावना भी विकसित होगी। लोगों के कल्याण में रुचि बढ़ेगी।

कर्क (Cancer): इस माह भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। साहस पराकर्म से प्रतिकूल परिस्थितियों को नियन्त्रण में रखने में जातक सफल होगा। परिवारिक वातावरण भी लगभग अनुकूल रहेगा। उच्च अधिकारियों से विवाद की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगी परीक्षा में अधिक परिश्रम के बाद ही फल की प्राप्ति होगी। मानसिक तनाव में वृद्धि हो सकती है। मित्रों एवं सहयोग से कोई नया कार्य या नई योजना बनाने में जातक सफल हो सकता है। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है सट्टा बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से लाभ की स्थिति बन सकती है।

सिंह (Leo): इस माह जातक यदि किसी पद पर कार्य कर रहा होगा तो उसकी उन्नति का योग है। पत्नि की परेशानी का योग है। उसके ऑपरेशन का योग बन सकता है। जातक के मान-सम्मान एवं पद प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। अनेक शुभ कार्यों की योजना बनेगी। वाहन या चोट-चपेट का भय जातक के मन में समाँ सकता है। जातक के दाम्पत्य जीवन मे मधुरता बढ़ेगी। एवं आपसी संबंध स्थापित होगें। धन की स्थितियाँ बहुत अनुकूल न होने से मन थोड़ा खिन्न हो सकता है। व्यर्थ के भ्रमण से जातक तनाव महसूस कर सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से जातक के कार्य व्यापार में अल्प लाभ की स्थितियाँ बनेगीं। इसलिए व्यापार में आने वाली परेशानियों को बारीकी से समझें। दुष्ट विरोधी एवं नीच की संगति से बचें नहीं तो अनावश्यक कष्ट मिल सकता है।

कन्या (Virgo): इस माह जीवन-संगिनी से मतभेद मिल सकता है। आय में कमी का योग है। यद्यपि माता-पिता से सहयोग मिलने से परेशानियाँ कम होगी। दाम्पत्य जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा लेकिन माँ का अनुराग एवं सुख जातक को प्राप्त होगा। शिक्षा की दृष्टि से यह समय अनुकूल है। पढ़ाई-लिखाई से लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य लाभ भी जातक को मिलेगा। सावधान रहें नहीं तो परिवार से अनावश्यक वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। सतर्क रहें नहीं तो अनावश्यक भ्रमण एवं अनावश्यक परिश्रम की स्थिति बन सकती है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। अनावश्यक विवादों से बचें यह माह सोच-समझकर आगे बढ़ने वाला एवं अपना पैर मजबूती से जमीन पर टिकाये रखने वाला समय है।

तुला (Libra): इस माह स्त्री से अनावश्यक मतभेद या तनाव की स्थिति बन सकती है लेकिन माता-पिता से सहयोग मिलता रहेगा। आय में भी थोड़ी कमी होने का योग है। यह माह शुभ-अशुभ मिश्रित फलदायक होगा। साहसिक कार्यों में जातक को उपलब्धि या धन लाभ का योग बन सकता है। मित्रों से अनावश्यक तनाव या विद्रोह की भावना विकसित हो सकती है। भाईयों से प्रेम बढ़ेगा। परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य हो सकते है। विवाह आदि जैसे शुभ कार्य का योग है। संतान संबंधी कोई समस्या हल हो सकती है। जिससे जातक के तनाव में कमी आयेगी और कार्य पटरी पर आयेगें।

वृश्चिक (Scorpio): इस माह नौकरी आदि के क्षेत्र में लगे लोगों के लिए समय अनुकूल है। प्रमोशन या उन्नति का योग बन सकता है। भाई-बहनों से प्रेम एवं अनुराग बढ़ेगा। विद्यार्थियों के लिए परिश्रम से आगे बढ़ने का योग है। परिश्रम से कोई बड़ी सफलता भी मिल सकती है। पारिवारिक उत्तरदायित्वों की पूर्ति होगी। भाई बंधुओं सहोदरो से सहयोग एवं सुख की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का निदान होगा। सुखद स्वास्थ्य की स्थिति बनेगी। माता का सहयोग एवं सुख प्राप्त होगा। पारिवारिक कार्यों में धन खर्च करने का योग बन सकता है। उन्नति का द्वारा खुलेगा। रुका कार्य पूरा होगा। जिससे जातक को उन्नति करने का अवसर मिल सकता है। यह माह इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल है इसलिए सक्रियता बनाये रखें।

धनु (Sagittarius): इस माह वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो दुर्घटना का योग है। ऋण भार में वृद्धि हो सकती है इसलिए सावधानी से खर्च करें । नौकरी वाले विशेष सावधानी रखें नहीं तो परेशानी का योग है। लाभ-हानि में समानता बनी रहेगीं। इसलिए सोच-समझकर व्यापारिक क्षेत्र में हाथ लागाये यद्यपि कुछ बड़े लोगों से संपर्क होगा जिससे कुछ बड़े कार्य बनने का योग बन सकता है। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। रोजगार के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सफल होगा। यद्यपि धन अभाव के कारण मानसिक चिंता रहेगी लेकिन थोड़ी आर्थिक स्थिति ठीक होने के कारण मानसिक शांति मिल सकती है। पारिवारिक कलह का योग है जिसके कारण तनाव मिल सकता है सावधान रहें।

मकर (Capricorn): इस माह अनावश्यक भागदौड़ की अधिकता हो सकती है। थोड़ी सावधानी बनायें रखें नहीं तो वाहन दुर्घटना का भी योग है। व्यापारियों के लिए यह माह अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है लेकिन थोड़ी असुविधा का भी योग है इसलिए सही दिशा में ही पैसा लगायें। घरेलू कलह का योग बन सकता है। अनियमित भोजन एवं अनचाही यात्रायें कष्ट दे सकती है। संपत्ति के कारण विवाद की स्थिति बन सकती है। धनागमन में व्यतिक्रम या अस्थिरता आ सकती है। अशुभ कार्यों के प्रति जातक का मन आकर्षित हो सकता है। जातक लोकप्रतिष्ठा की स्थिति प्राप्त करने में सफल सकता है। माह का प्रारम्भ थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा लेकिन उत्तरार्ध की स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं। मातृ या घरेलू सुख में वृद्धि होगीं।

कुंभ (Aquarius): इस माह इस राशि के जातकों का नौकरी आदि में प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। स्त्री से भी ताल-मेल बना रहेगा। प्रेम-संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। यद्यपि नौवें भाव में स्थित राहु थोड़ा अशुभ फलदायक हो सकता है इसलिए स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें। कर्ज लेने से बचें। नहीं तो अधिक ऋण भार से तनाव मिल सकता है। सुख-सुविधाओं में थोड़ी कमी आयेगी इसलिए धैर्य बनाये रखें। व्यापार की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। उन्नतिशील स्थितियाँ बनेगी। कुछ नयी योजनाओं पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। कार्य विस्तार का योग है। गृहस्थ सुविधा का लाभ मिलेगा। मित्रों से सहयोग एवं सम्मान मिलेगा। संतान से परेशानी या दुःख मिल सकता है इसलिए सावधानी बनायें रखें।

मीन (Pisces): इस माह माता-पिता की ओर से थोड़ा कष्ट मिल सकता है लेकिन संतान से सुख का योग बनेगा। जिससे जातक राहत महसूस करेगा। व्यापार में उतार-चढाव की स्थिति बनी रह सकती है इसलिए सावधानी से व्यापार को आगे बढ़ायें तभी आर्थिक स्थितियोँ में सुधार होगा। स्वास्थ्य में भी सुधार का योग है। किसी बड़े रोग से मुक्ति मिल सकती है। जातक के मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा में सुधार होगा यद्यपि विरोधी थोड़ा बढ़ेगें लेकिन प्रशंसकों के बढ़ने के कारण जातक राहत महसूस करेगा। स्वजनों से थोड़ा मन-मुटाव होगा लेकिन अच्छे लोगों की संगति से जातक को राहत मिलेगा और जातक शांति का अनुभव करेगा। क्रोध या जल्दबाजी के कार्यों में हानि हो सकती है इसलिए सावधानी रखें। बड़ो के सेवा करने से जातक को कुछ बड़ा लाभ मिल सकता है या उनके द्वारा कोई बड़ा सहयोग प्राप्त हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *