Breaking News

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : शिवसेना यूबीटी ने 15 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी

चुनावी राज्य महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने शनिवार को अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी।दूसरी लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

प्रदेश की विपक्षी महागठबंधन महाविकास अघाड़ी में मौजूद कांग्रेस, राष्ट्रवादी पार्टी (शरद पवार) और शिवसेना (यूबीटी) पार्टियों में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। इसके बाद से पार्टियों द्वारा अपने प्रत्याशियों के ऐलान का सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार को शिवसेना (यूबीटी) ने अपने 15 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी।

पार्टी ने धुले शहर से अनिल गोटे, चोपड़ा से राजू तडवी, जलगांव शहर से जयश्री महाजन, बुलढाणा से जयश्री शेलके, दिग्रस से पवन जायसवाल, हिंगोली से रूपाली पाटिल, परतुर से आसाराम बोराडे, देववली से योगेश घोलप, कल्याण पश्चिम से सचिन बासरे, कल्याण पूर्ण से धनंजय बोडारे, श्रीगोंदा से अनुराधा नागवाड़े, शिवडी सीट से अजय चौधरी, भयखला से मनोज जामसुतकर, कणकवली से संदेश पारकर और वडाला से श्रद्धा जाधव को मैदान में उतारा है।

इससे पहले पार्टी ने 23 अक्टूबर को अपने 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। इस तरह शिवसेना (यूबीटी) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अब तक अपने 80 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी को अब अपने सिर्फ पांच सीटों पर प्रत्याशी उतारने हैं।

दरअसल, सीट शेयरिंग को लेकर कई दिनों से चल रहे गतिरोध के बाद कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) और शिवसेना (यूबीटी) से मिलकर बने महाविकास अघाड़ी (एमवीए) ने 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ने का फॉर्मूला तय किया।

बता दें कि 288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महायुति सरकार सत्ता में है। प्रदेश में सभी सीटों के लिए एक ही चरण में 20 नवंबर को वोटिंग होनी है, वहीं मतगणना 23 नवंबर को होगी।