Breaking News

Kohli और Rohit के लिए खतरा बन रहे Babar Azam, टी-20 में किया ये बड़ा कारनामा

पाकिस्तान के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को टी-20 शतकों के मामले में पीछे छोड़ दिया है. बाबर आजम के नाम टी-20 क्रिकेट में अब कुल 6 शतक हो गए हैं, जबकि विराट कोहली ने टी-20 में अभी तक 5 शतक ही बनाए हैं.

घरेलू मैच में बनाया छठा शतक
बाबर आजम ने घरेलू मैच खेलते हुए 63 गेंदों में 105 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के भी लगाए. यह उनके टी-20 करियर का छठा शतक है. पाकिस्तान के बल्लेबाज कामरान अकमल और अहमद शहजाद के नाम टी-20 में 5-5 शतक हैं और इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली की बराबरी की है. विराट कोहली के नाम 315 टी-20 मैचों में 5 शतक हैं, जबकि बाबर आजम के नाम 194 टी20 मुकाबलों में छह शतक हैं.

रोहित शर्मा और वॉटसन के क्लब में हुए शामिल
बाबर आजम इस सेंचुरी के साथ ही टी-20 में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. इस लिस्ट में रोहित शर्मा और शेन वॉट्सन जैसे बड़े दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं. इतना ही नहीं बाबर आजम एशियाई बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा टी-20 शतक लगाने वाली सूची में रोहित शर्मा के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए बेहतरीन पारी खेली
18 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है. दोनों ही टीमों का ओपनिंग मैच दुबई में एक-दूसरे के खिलाफ 24 अक्टूबर को होगा. ऐसे में बाबर आजम का यह शतक उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. 2007 में भारत ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.