Breaking News

KMC चुनाव में TMC की सूनामी में भी लगातार छठी बार जीतीं BJP की मीना देवी पुरोहित

कोलकाता नगर निगम चुनाव में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की सूनामी के बीच एक महिला ने बीजेपी (BJP) का झंडा बुलंद रखा. इस चुनाव में कामयाबी के साथ वह एक दो नहीं छह-छह बार पार्षद का चुनाव जीत चुकी हैं. कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) के वॉर्ड नंबर नंबर 22 से कोलकाता नगर निगम की पूर्व उपमेयर मीना देवी पुरोहित (Mina Devi Purohit) ने छठवीं बार जीत हासिल की हैं. कोलकाता नगर निगम चुनाव में टीएमसी की लहर के बावजूद एक बार फिर विजय पताका लहराई है. हालांकि विधानसभा चुनाव की तुलना में कोलकाता नगर निगम चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन काफी खराब रहा है, लेकिन मीना देवी पुरोहित ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है.

बता दें कि मंगलवार को कोलकाता नगर निगम चुनाव में कुल 144 सीटों में टीएमसी ने 134 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि बीजेपी को तीन सीटों पर, कांग्रेस को दो सीटों पर, लेफ्ट को दो सीटों पर जीत मिली है. तीन सीटों पर निदर्लीय ने जीत हासिल की है. टीएमसी को 71.95% मत मिले, जबकि बीजेपी को 08.94%, कांग्रेस को 04.47%, लेफ्ट को 11% मत मिले हैं. बीजेपी वोट प्रतिशत के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं.

काम करने वालों के साथ जनता है साथ

कोलकाता नगर निगम के वॉर्ड नंबर 22 से जीतने वाली मीना देवी पुरोहित ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘छठी बार पार्षद चुने जाने पर मैं खुश हूं. यह जनता और बीजेपी कार्यकर्ताओं की जीत है. जो लोग जनता के लिए काम करते हैं वे आखिरकार जीतते हैं. वोटिंग की प्रक्रिया निष्पक्ष नहीं थी, अगर यह निष्पक्ष होती तो बीजेपी ज्यादा सीटों पर चुनाव जीतती.’

राजस्थान के मारवाड़ी समुदाय की हैं मीना देवी पुरोहित

बता दें कि वार्ड नंबर-22 में आने वाला बड़ा बाजार हमेशा से बीजेपी के फेवर में रहा है.यहां 70 प्रतिशत कारोबारी हैं, जिनमें राजस्थान के मारवाड़ी समुदाय और गुजराती लोग ज्यादा हैं. बड़ा बाजार हिंदीभाषी इलाका है. पूर्वी भारत की यह सबसे बड़ी व्यवसायी मंडी है. 12वीं पास मीना देवी पुरोहित ने जोड़ासांको विधानसभा सीट से बतौर बीजेपी उम्मीदवार चुनाव भी लड़ा था, लेकिन पराजित हुई थीं. बता दें कि कोलकाता नगर निगम चुनाव में बीजेपी के विजय ओझा, सजल घोष और मीना देवी पुरोहित तीनों ने ही जीत हासिल की है और तीनों ही बड़ाबाजार इलाके के पार्षद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *