Breaking News

KL Rahul का ‘गुरु’ के सामने हाहाकारी अर्धशतक, 36 रन तो सिर्फ 7 गेंदों पर मारे

एडिलेड को विराट कोहली का गढ़ कहा जाता है. लेकिन उनके बरसने से पहले बांग्लादेश के खिलाफ T20 worldcup के मुकाबले में वहां केएल राहुल का तूफान देखने को मिला. वो केएल राहुल जो मेलबर्न से लेकर पर्थ तक कि पिच पर बुरी तरह से नाकाम थे. अचानक से बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड की पिच पर अपने पुराने रूप में कैसे आ गए. तो आपको बता दें कि ये सब अचानक नहीं हुआ. बल्कि, केएल राहुल के पुराने रंग में लौटने के पीछे इसके मुकाबले से पहले उनके गुरु की भूमिका में नजर आए विराट कोहली का बड़ा हाथ रहा.

अब आप सोच रहे होंगे कि विराट कोहली और केएल राहुल के गुरु. तो ऐसा सचमें तो नहीं है. लेकिन, एडिलेड के नेट्स से जो तस्वीरें सामने आई थी, उसमें कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले जब राहुल अपना खोया फॉर्म तलाशने में जुटे थे, तो उस कोशिश में विराट कोहली उनकी मदद करते नजर आए थे.

विराट से टिप्स लेकर राहुल ने कमाल कर दिया

अब एडिलेड में खेलना कैसे है, नेट्स पर विराट कोहली से मिले इस टिप्स के बाद केएल राहुल ने मैच में क्या किया, जरा वो जान लीजिए. उन्होंने शुरू से ही बांग्लादेशी गेंदबाजों पर बरसना शुरू कर दिया. उनके हर एक गेंदबाज को टारगेट किया. कमजोर गेंदों का भरपूर फायदा उठाया. नतीजा ये रहा कि सिर्फ 31 गेंदों पर ही उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.

अर्धशतकीय तूफान में 36 रन सिर्फ 7 गेंदों पर!

केएल राहुल 32 गेंदों पर पूरे 50 रन बनाकर आउट हुए. 156 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से खेली राहुल की इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे थे. यानी 50 में से 36 रन उन्होंने सिर्फ 7 गेंदों पर बाउंड्रीज से बनाए थे. केएल राहुल जब आउट हुए तो भारत का स्कोर 9.2 ओवर में 2 विकेट पर 78 था, जिसमें से 50 रन अकेले राहुल के थे.

भारत अगर बांग्लादेश को हराता है तो सेमीफाइनल में जाने का उसका रास्ता क्लियर हो जाएगा. और, सेमीफाइनल में उतरने से पहले केएल राहुल का इस तरह के फॉ़र्म में आना भारतीय टीम के नजरिए से बेहतर संकेत हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *