Breaking News

KGF बाबू की पत्नी से ED हेडक्वॉर्टर में हो रही पूछताछ, जब्त किए कई दस्तावेज

कर्नाटक के बेहद चर्चित रियल स्टेट कारोबारी KGF बाबू की पत्नी को से आज प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की टीम दिल्ली में पूछताछ के लिए ले आई है. केजीएफ बाबू (Yousuf sharif or KGF Babu) की पत्नी रुखसाना से मनी लॉन्डिंग मामले पूछताछ हो रही है.

सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार से जुड़े एक मामले में KGF ईडी की जांच के रडार पर आए. इसी मामले की तफ़्तीश के दौरान KGF की दूसरी पत्नी रुखसाना का नाम भी सामने आया. उनके नाम पर कई प्रॉर्टी होने की बात सामने आ रही है. रुखसाना समेत कई अन्य लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है.

पिछले कुछ समय पहले इनकम टैक्स और ईडी की टीम ने कांग्रेस पार्टी नेता KGF बाबू उर्फ यूसुफ शरीफ के आवास सहित वसंतानगर और बंगलुरु के अन्य ठिकानों में सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को भी जब्त किया गया था. सूत्रों के मुताबिक, इनकम टैक्स की टीम ने ईडी के साथ भी ये दस्तावेज शेयर किए हैं.

KGF बाबू उर्फ यूसुफ शरीफ का कर्नाटक में रियल एस्टेट (Real Estate)का अच्छा खासा कारोबार है. हालांकि, ये पहले कबाड़ी (Scrap Business)से जुड़े कारोबार के मार्फ़त आगे बढ़े. आज की तारीख में ये अरबपतियों की लिस्ट में ये भी शुमार किए जाते हैं.

केजीएफ बाबू के पास है 1741 करोड़ की संपत्ति
कर्नाटक विधानसभा के पिछले चुनाव के वक्त KGF बाबू ने अपनी 1,741 करोड़ रुपये की संपत्तियों का औपचारिक तौर पर दावा किया था. हालांकि, उस वक्त वो चुनाव हार गए थे.

अमिताभ बच्चन की खरीदी थी कार
केजीएफ बाबू पिछले कुछ सालों पहले उस वक्त काफी चर्चा का केंद्र बने थे, जब उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) की बेहद खूबसूरत कार रॉल्स रॉयस (KGF Babu bought rolls royce Car) खरीद ली थी. उस कार का नंबर भी बेहद चर्चित था- MH02 BB2. केजीएफ बाबू कर्नाटक में अक्सर बड़े डील के लिए सुर्खियों में रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *