Breaking News

Karwa chauth 2021: इस करवा चौथ दिखना है सबसे ज्यादा खूबसूरत तो ट्राई करें ये मेकअप लुक्स

जैसा कि सभी जानते हैं के करवा चौथ आने में बस कुछ दिनों का इन्जर और शेष रह गया है। इस बार करवा चौथ का व्रत 24 अक्टूबर को है। सुहागिन महिलाएं इस व्रत को पति की लंबी आयु और उनके सुखमय जीवन के लिए रखती हैं। सिर्फ यही नहीं इस दिन महिलाएं पूरी तरह से अच्छे से तैयार हो कर इस व्रत को रखती है। हर महिला चाहती है के वे सबसे अधिक खूबसूरत और आकर्षक दिखे। इस दिन को खास बनाने के लिए कई दिन पहले से ही अपनी तैयारियां शुरू कर देती हैं, फिर चाहे ट्रेंडी साड़ी पसंद करनी हो या लेटेस्ट मेकअप लुक कैरी करना हो। अगर आप भी इस करवा चौथ सबसे अधिक खूब सूरत दिखना चाहती हैं तो आपको आज हम कुछ खास मेकअप लुक टिप्स देंगे जिसकी मदद से आप इस दिन को और भी  हैं।

फाउंडेशन- करवाचौथ पर तैयार होने के लिए सबसे पहले शुरुआत फाउंडेशन का बेस लगाकर करें। सटल मेकअप लुक चाहती हैं तो वॉटर बेस फाउंडेशन का यूज करें। इससे चेहरे पर ग्लो आता है और चेहरे पर मेकअप हल्का लगता है। चेहरे पर अगर दाग धब्बे हैं तो कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

फेस कंटूरिंग- फाउंडेशन लगाने के बाद अपने फीचर्स को हाइलाइट करने के लिए फेस कंटूरिंग जरूर करें। फेस कंटूरिंग करने से आपके चेहरे के फीचर उभरकर नजर आते हैं।

लाइट शेड मेकअप- सटल मेकअप लुक के लिए लाइट आई मेकअप कैरी करें। इसके लिए लाइट शेड ब्राउन मैट आई शैडो का इस्तेमाल करें। इसके बाद फेस्टिव लुक के लिए शिमरी ब्राउन आईशैडो को आई लिड्स पर एकदम बीच में लगाएं।

लाइट शेड आई मेकअप- लाइट आई मेकअप रखने के लिए लाइट शेड ब्राउन मैट आई शैडो का इस्तेमाल करें। इसके बाद फेस्टिव लुक के लिए शिमरी ब्राउन आईशैडो को आई लिड्स पर एकदम बीच में लगाएं।आईशैडो लगाने के बाद पलकों पर मस्कारा लगाएं।

लाइट शेड लिपस्टिक- सटल मेकअप लुक के लिए लाइट शेड लिपस्टिक जैसे पिंक और ब्राउन शेड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह की लाइट शेड लिपस्टिक यूज करने से सटल मेकअप लुक आता है।

ब्लशर- अपने मेकअप को कंप्लीट लुक देने के लिए ब्लशर और हाइलाइट का इस्तेमाल करना बिल्कुल न भूलें। इसके लिए अपने गालो पर पिंक ब्लशर लगाएं। इसके बाद चीकबोन्स पर हाइलाइट लगाकर अपना मेकअप पूरा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *