Breaking News

JPNIC Controversy: छावनी में तब्दील हुआ अखि‍लेश का घर, RAF तैनात; पुलिस ने जेपी सेंटर भी किया सील

सपा (SP) प्रमुख अखि‍लेश यादव (Akhilesh Yadav) को लखनऊ (Lucknow) स्‍थि‍त जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (JPNIC) जाने से रोके जाने को लेकर घमासान तेज हो गया है। गुरुवार को ही जेपी सेंटर (JP Center) के गेट पर टि‍न शेड लगा द‍िया गया था। शुक्रवार सुबह से अखि‍लेश यादव (Akhilesh Yadav) के बाहर बैर‍िकेडिंग (Barricading) और भारी संख्‍या में पुल‍िस बल तैनात कर द‍िया गया है। दूसरी ओर, सपा कार्यकर्ताओं (SP Workers) ने प्रदर्शन (Protest) शुरू कर द‍िया है।

जयप्रकाश नारायण (Jayparkash narayan) की जयंती पर एक बार फिर लखनऊ (Lucknow) में सियासी पारा Political Temperature) चढ़ा हुआ है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) जेपी सेंटर (JP Center) में श्रद्धांजलि के लिए अड़े हुए हैं। सरकार (Government) ने उनके कैंपस में जाने पर रोक लगाई है। जेपी सेंटर (JP Center) के गेट पर टीन की बड़ी दीवार लगा दी गई। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ऐलान किया है कि वो 10 बजे JPNIC में जाकर जेपी की प्रतिमा का माल्यार्पण करेंगे। अखिलेश के ऐलान को देखते हुए लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने जेपीएनसी पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स (Police Force) को तैनात कर दिया गया है।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के घर के बाहर बैरिकेडिंग लगाकर ट्रैफिक (Traffic) को बंद कर दिया गया है, अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की सुरक्षा में तनाव पुलिस फोर्स (Police Force) के अलावा किसी के भी आने जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। सपा अध्यक्ष के आवास की तरफ जाने वाले दोनों तरफ के रास्तों पर पुलिस (Police) ने करीब 200 मीटर पर ही बैरिकेडिंग लगाई है।