Breaking News

J&K: 24 घंटे के अंदर सुरक्षाबलों ने मार गिराए 8 आतंकी, सालभर में 100 से अधिक आतंकियों का सफाया

जम्मू-कश्मीर से जुड़े इलाकों में आंतकियों ने हड़कंप मचा रखा है. जिसका करारा जवाब अब भारतीय सेना भी दे रही है. पिछले 24 घंटे में भारतीय जवानों के हाथ 8 आतंकियों का सफाया हुआ है. मुठभेड़ में 8 आतंकियों को जवानों ने मार गिराया है. जो लगातार शोपियां से लेकर अवंतीपोरा के पंपोर इलाके में दहशत फैला रहे थे. बताया जा रहा है कि पांच आतंकियों को सुरक्षाबलों ने शोपियां में मौत के घाट उतारा है. जबकि तीन आतंकियों को अवंतीपोरा के पंपोर में मार गिराया है. फिलहाल दो आतंकी अपने आपको बचाने के लिए मस्जिद में छिप गए थे. लेकिन आज सुबह जवानों ने उन्हें भी मौत के घाट उतार दिया. कुल मिलाकर देखा जाए तो इस साल भारतीय सुरक्षाबलों ने 100 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है.

बता दें कि गुरूवार से ही शोपियां जिले के बंदपावा इलाके में आतंकियों और भारतीय जवानों के बीच मुठभेड़ जारी थी. इस दौरान आतंकियों को सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से घेर रखा था. ये मुठभेड़ आतंकियों के साथ शुक्रवार की सुबह तक चली. पांचवें आतंकियों का सफाया सुबह जाकर सुरक्षाबलों के हाथ हुआ.Indian armyइस बारे में जवानों का कहना है कि हो सकता है कि इस इलाके में अभी और भी आतंकी छिपे हों. इसलिए सर्च ऑपरेशन अभी रोका नहीं गया है. बल्कि जारी है. हालांकि इलाके में फायरिंग जरूर बंद हो गई है.

तो वहीं इस मुठभेड़ के बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस के अफसर ने बातचीत के दौरान बताया कि शोपियां मुठभेड़ में जिन पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर है, उनमें से 4 की लाश बरामद हो गई है. जबकि पांचवें आतंकी की लाश अभी खोजी जा रही है. जानकारी के मुताबिक इस इलाके में आतंकी छिपे हैं, इसकी जानकारी पहले से ही जवानों के हाथ लग गई थी. जिसके बाद पुलिस, आर्मी की 44 आरआर और सीआरपीएफ के द्वारा आतंकियों को खोज निकालने का सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. जिसका नतीजा सफल रहा. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि, शोपियां के अलावा मेज पंपोर में भी तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है. इसमें से दो आतंकी मस्जिद में घुसे थे, उन्हें भी मार गिराया गया है. फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *