Breaking News

JioPhone Next भारत में इस दिन देगा दस्तक, जानें संभावित कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस जियो ने अपनी 44वीं सालाना जनरल मीटिंग के दौरान भारत के सबसे सस्ते 4जी फोन का ऐलान किया था. इस फोन का नाम जियोफोन नेक्स्ट है और यह गूगल की साझेदारी के साथ तैयार किया गया है. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि JioPhone Next भारत का ही नहीं, बल्कि दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन होगा, हालांकि कंपनी का ऐलान कोई ऐलान हीं है. पहले यह फोन गणेश चतुर्थी के दौरान लॉन्च होना था लेकिन बाद उसकी लॉन्चिंग तारीख बदलकर दिवाली के आसपास की गई. अब इस फोन का इंतजार करने वाले यूजर्स के खुशखबरी है और इसकी लॉन्चिंग डेट का खुलासा हो गया है.

JioPhone Next को लेकर कंपनी ने जानकारी दी है कि यह फोन बाजार में दिवाली वाले दिन ही लॉन्च होगा. यानि कंपनी ने यूजर्स को दिवाली का तोहफा देते हुए इसकी लॉन्च डेट 4 नवंबर तय की है. यानी 4 नवंबर को कंपनी इस फोन के फुल स्पेसिफिकेशन और कीमत का ऑफिशियल ऐलान होगा. हालांकि अभी इस फोन के कुछ लीक्स स्पेसिफिकेशन और संभावित कीमत का खुलासा हुआ है, जिसे कंपनी ने कंफर्म नहीं किया है.

JioPhone Next की कीमत (संभावित)

जियो कंपनी पहली ही कंफर्म कर चुकी है क यह भारत का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन होगा मगर कीमत की जानकारी नहीं थी. इस फोन की संभवतः कीमत 3499 रुपये बताई गई है थी, जिसमें यूजर्स को एंड्रॉयड गो के साथ 2 जीबी रैम मिलेगी. इस स्मार्टफोन में अमेरिकी चिपसेट निर्माता कंपनी क्वलकॉम के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा, जो इसे एक औसतन स्पीड देने में मदद करेगा. साथ ही जियो के प्रोजक्ट में टेक जगत की दिग्गज कंपनी अल्फाबेट के गूगल की भी अहम भागीदारी है.

JioPhone Next में होंगी ये खास खूबियां

JioPhone Next को लेकर कंपनी साफ कर चुकी है कि यह फोन एंड्राइड के कस्टमाइज्ड वर्जन पर काम करेगा. इस स्मार्टफोन में ऑटोमैटिक रीड अलाउड ऑफ स्क्रीन, लैंग्वेज ट्रांसलेशन, गूगल असिस्टेंस, स्मार्ट कैमरा और ऑग्युमेंटेड रिएलिटी जैसे सभी खास फीचर्स की सुविधा मिलेगी.लीक्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में क्लालकॉम स्नैपड्रैगन 215 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है और इसमें 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगी. इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सामने की तरफ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है.

JioPhone Next में हो सकता है एंड्रॉयड गो

जियोफोन नेक्स्ट को गूगल प्ले कंसोल पर स्पॉट किया गया था. इस लिस्टिंग से अपकमिंग स्मार्टफोन के कोर स्पेसिफिकेशन के संकेत मिलते हैं. जियोफोन नेक्स्ट की सबसे बड़ी खास बात यह है कि ये उन लोगों के लिए तैयार किया जा रहा है, जो ज्यादा कीमत के चलते टचस्क्रीन वाले फोन खरीदने से महरूम रह जाते हैं. इस फोन में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का लाइट वर्जन इस्तेमाल किया जाएगा, जो एंड्रॉयड गो हो सकता है. एंड्रॉयड गो प्रोग्राम खासतौर से उन लोगों के लिए तैयार किया गया है, जो एंट्री लेवल और लो कंफिग्रेशन वाले स्मार्टफोन खरीदते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *