Breaking News

JBL स्पीकर्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ ये खास स्मार्ट टीवी, परफॉर्मेंस में इन्हें देगा टक्कर

भारत में स्मार्ट टीवी मार्केट में अब काफी अच्छे ऑप्शन देखने को मिल रहे हैं. Hisense ने अपनी Tornado 4K सीरीज स्मार्ट टीवी का 55 इंच मॉडल भारत में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 44,990 रुपये हैं, यह कीमत इंट्रोडक्टरी है. इस टीवी की बिक्री अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल और TataCliQ पर उपलब्ध शुरू हो गई है. इस टीवी की खास बात यह है कि इसमें 102W के JBL के स्पीकर्स लगे हैं, यानी आपको इसमें साउंडबार लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह गूगल प्ले और एंड्रॉयड टीवी जैसे एप्स को सपोर्ट करता है.

इस टीवी में Dolby Vision HDR, HDR10, HLG, और Ultra-Dimming जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. Hisense के इस स्मार्ट टीवी में क्वाड कोर प्रोसेसर, Mali 480MP GPU प्रोसेसर लगा है, यह 2GB RAM, और 16GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें Bluetooth 5.0, 2 USB पोर्टस, 3 HDMI पोर्ट, हेडफोन जैक, RF इनपुट, Ethernet पोर्ट, और AV पोर्ट देखने को मिलते हैं. इसके अलावा यह टीवी ब्लूटूथ रिमोट और वॉइस कंट्रोल सपोर्ट के साथ आता है. इस टीवी पर एक साल की वारंटी दी जा रही है.

43 इंच में लॉन्च हुआ ये नया स्मार्ट टीवी

Daiwa ने भी भारत में अपना 43 इंच का D43QFS नया स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है. इस टीवी की कीमत 24,490 रुपये है. इस स्मार्ट टीवी में एलेक्सा बिल्ट-इन सपोर्ट मिलता है जिसकी मदद से आप स्मार्ट होम डिवाइसेस, जैसे स्मार्ट एसी, सीसीटीवी, स्मार्ट फैन्स, आदि को भी कंट्रोल कर सकते हैं. यह टीवी Quantum Luminit तकनीक से लैस है. ऑडियो के लिए इसमें 20-W के स्पीकर्स दिए हैं. इसके अलावा यह 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है.यह टीवी एंड्राइड 8.0 और उससे अधिक के वर्जन को सपोर्ट करता है. कीमत और फीचर्स के मामले में यह टीवी ग्राहकों को पसंद आ सकता है. इस टीवी का मुकाबला Thomson, Kodak और realme से होगा.

इनसे होगा मुकाबला

Hisense के इस टीवी का सीधा मुकाबला Thomson, Kodak, realme, oneplus, nokia, xiaomi, LG, Samusng और Sony जैसे बड़े ब्रांड्स के साथ होगा. वैसे कम बजट में बढ़िया स्मार्ट टीवी के मामले में इस समय Thomson एक अच्छा और भरोसेमंद नाम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *