Breaking News

IPL 2023 से पहले BCCI का बड़ा फैसला, इन 5 भारतीय खिलाड़ियों पर लगेगा बैन!

इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 के एडिशन के लिए कोच्चि में अब से कुछ देर बाद मिनी ऑक्शन किया जाना है. इस ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी टीम अपने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर दिल खोलकर बोली लगाने वाली है. इस नीलामी से पहले एक ऐसी खबर सामने आई है जिसके बाद फ्रेंचाइजी टीम बेहद सतर्क होकर इस पूरी प्रक्रिया में भाग लेने वाली है. बोर्ड की तरफ से 5 ऐसे खिलाड़ियों के नाम दिए गए हैं जिनपर प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल की सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमों के लिए एक मेल जारी किया है. इस मेल में कुल 5 खिलाड़ियों को नाम हैं जिनपर बीसीसीआई द्वारा प्रतिबंध लगाया जा सकता है. चर्चित नाम मुंबई के स्पिनर तनुश कोटियन का है जिनका घरेलू क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन कमाल रहा है. हालिया रणजी मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ इस गेंदबाज ने 7 विकेट चटकाए थे.

इसके अलावा केरल के रोहन, विदर्भ के अपूर्व वानखेड़े, गुजरात के चिराग गांधी और महाराष्ट्र के रामकृष्णन घोष के नाम लिस्ट में शामिल है. यह सभी नाम उन खिलाड़ियों को हैं जिनके एक्शन को संदिघ्य पाया गया है. बीसीसीआई द्वारा इसकी जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद कोई कदम उठाया जाएगा. अगर जांच में ये एक्शन संदिग्ध पाए गए तो सभी के उपर बैन लगाया जा सकता है.

गेंदबाजी एक्शन के संदिग्ध पाए जाने के बाद वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे कई नाम हैं जिन पर बैन लगाया गया है. कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रमुख स्पिनर सुनील नरेन के एक्शन पर कई बार सवाल उठाए गए हैं. उन्होंने हर बार अपने एक्शन में सुधार करके वापसी की है. बीसीसीआई भी कई भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठा चुकी है. एमसीए के अरमान जाफर, कई बड़ी फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से आईपीएल खेल चुके कर्नाटक के मनीष पांडे, बंगाल के चटर्जी और महाराष्ट्र के अजीम काजी के गेंदबाजी करने पर बोर्ड की तरफ बैन लगाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *