Breaking News

IPL 2021: CSK को मिली कड़ी टक्कर, MI में शामिल किया गया ऐसा पेंचदार खिलाड़ी, आज से शुरु जंग

आज शाम से यूएई (UAE) में ही आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज की शुरुआत होने वाली है. एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच ये ओपनिंग मैच होने वाला है.

मुंबई की टीम में इस खिलाड़ी का नाम आया सामने

बीते चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले चरण के लिये चोटिल मोहसिन खान की जगह अपनी मुख्य टीम में तेज गेंदबाजी आल राउंडर रूश कलारिया को सम्मिलित किया गया है. कलारिया मुंबई इंडियंस टीम के साथ ‘बैक-अप’ खिलाड़ी के लिए अबुधाबी गये थे और इस 28 साल के खिलाड़ी ने अपना पहला आईपीएल अनुबंध भी पाया है.

अंडर-19 टीम में था कलारिया का नाम

2012 के आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारत की अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे थे.2012 में पदार्पण के बाद से वो घरेलू क्रिकेट में गुजरात के मुख्य खिलाड़ी रहे हैं. शनिवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान कलारिया को इस टीम में शामिल कर लिया गया है.

कब होगा फाइनल?

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दुबई (Dubai) में होने वाला है जबकि पहला क्वालिफायर 10 अक्टूबर को दुबई (Dubai) में आयोजित किया जाएगा, जबकि एलिमिनेटर और दूसरा क्वालिफायर क्रमश: 11 और 13 अक्टूबर को शारजाह (Sharjah) में खेला जाने वाला है.

प्वाइंट टेबल में आखिर कौन होगा आगे?

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के प्वाइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 12 अंकों के साथ टॉप पर है. उसने 8 में में से 6 मैचों में जीत पा चुकी है. इसमें दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) है. उसके 10 अंक हैं. उसे 7 मैचों में से 5 में जीत प्राप्त हुई थी.