Breaking News

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने एक जीत से किए दो वार, मुंबई को हराकर खत्म किया लंबा इंतजार

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए आईपीएल 2021 (IPL 2021) में मंगलवार 20 अप्रैल की शाम अच्छी गुजरी. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली टीम ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को एक कड़े मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ये चार मैचों में तीसरी जीत है. इसके साथ ही दिल्ली पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. इस जीत के साथ ही दिल्ली ने IPL में एक साथ अपने दो सबसे खराब हार के सिलसिले को खत्म किया. टीम की मुंबई पर 2019 के बाद ये पहली जीत थी, जबकि चेन्नई में कई मैचों के बाद टीम को पहली बार जीत का स्वाद चखने का मौका मिला.

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रोहित शर्मा की टीम एक बार फिर अपनी खराब बल्लेबाजी के कारण मुश्किल में फंस गई. कप्तान रोहित की अच्छी पारी के अलावा टीम के बाकी बल्लेबाज एक बार फिर फेल हुए. पिछले मैचों में किसी तरह गेंदबाजों ने टीम को हार से बचाया था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया और टीम को हार झेलनी पड़ी. इस सीजन में सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब चेन्नई में लक्ष्य का पीछा करने वाली ने मैच जीता और दोनों बार हारने वाली टीम मुंबई रही.

एक जीत से दो इंतजार खत्म

इस जीत के साथ ही दिल्ली ने एक साथ अपने दो लंबे इंतजार को खत्म किया. मुंबई के खिलाफ इस जीत के साथ ही दिल्ली ने 2019 से चला आ रहा अपना इंतजार खत्म किया. दिल्ली को इस दौरान लगातार 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, इसमें फाइनल और क्वालिफायर समेत 4 मैच पिछले सीजन में ही टीम हारी थी.

इतना ही नहीं, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में टीम की लंबे इंतजार के बाद ये पहली जीत थी. इस स्टेडियम में दिल्ली को लगातार अपने पिछले 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. अब इस लंबे इंतजार के बाद टीम को इस मैदान पर जीत मिली है.

चेन्नई में दोनों टीमों के एक-एक मैच बाकी

दिल्ली को इसी स्टे़डियम में अपना अगला मैच 25 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है. दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस को चेन्नई में अपना आखिरी मैच 23 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है. वहीं इन दोनों टीमों की अगली टक्कर लीग चरण के आखिरी दिन 23 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगी.